एक छोटी सी लापरवाही ने लील ली छह जिंदगियां, मुंबई-नागपुर एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के जालना जिले में हुए एक भीषण सडक़ हादसे में छह लोगों की मौत हो गई और कई अन्य लोग घायल हुए हैं। कार हादसा मुंबई से चार सौ किलोमीटर दूर जालना जिले के कदवांची गांव के नजदीक मुंबई-नागपुर एक्सप्रेसवे पर हुआ। खबर के अनुसार, हादसा बीती रात करीब 11 बजे हुआ, जब एक स्विफ्ट डिजायर कार और एर्टिगा की टक्कर हो गई।
पुलिस ने बताया कि स्विफ्ट डिजायर कार पेट्रोल भरवाकर गलत दिशा से एक्सप्रेसवे पर दाखिल हुई। इस दौरान नागपुर से मुंबई की तरफ जा रही एर्टिगा कार ने स्विफ्ट डिजायर कार को टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि एर्टिगा कार टक्कर मारकर लगभग हवा में उड़ते हुए पुलिस बैरिकेड पर जाकर गिरी। वहीं स्विफ्ट कार टक्कर लगने बाद पूरी तरह से मलबे में तब्दील हो गई। हादसे में छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और खून से लथपथ शव सडक़ पर बिखर गए।
हादसे की सूचना मिलते ही जालना पुलिस मौके पर पहुंची और हादसे में घायल हुए चार लोगों को अस्पताल पहुंचाया। क्रेन बुलाकर एक्सप्रेसवे से दोनों क्षतिग्रस्त कारों को हटवाया गया और यातायात सामान्य कराया। उल्लेखनीय है कि समृद्धि महामार्ग अभी पूरी तरह से संचालित नहीं हो रहा है और आंशिक रूप से ही खुला है। छह लेन का 701 किलोमीटर लंबा ये एक्सप्रेसवे देश का सबसे लंबा ग्रीनफील्ड सडक़ परियोजना है, जो मुंबई को नागपुर से जोड़ता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button