एमपी में पेशाब कांड के बाद अब भाजपा विधायक के बेटे ने आदिवासी को मारी गोली

भोपाल। मध्य प्रदेश में आदिवासियों के साथ अत्याचार के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं, सीधी पेशाब कांड का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ कि अब सिंगरौली में एक आदिवासी युवक को गोली चलाकर घायल कर देने का मामला सामने आया है। पीडि़त शख्स के मुताबिक सिंगरौली बीजेपी विधायक रामलल्लू वैश्य के बेटे विवेक वैश्य ने उस पर जानलेवा हमला किया। फिलहाल पीडि़त आदिवासी युवक खतरे से बाहर है लेकिन घटना के बाद से आरोपी विवेक वैश्य फरार है। पुलिस ने पीडि़त के बयान के आधार पर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।
ये मामला सिंगरौली जिले के मोरबा का है, जहां पर मामूली विवाद को लेकर सिंगरौली के बीजेपी विधायक रामलल्लू वैश्य के बेटे विवेक वैश्य ने आदिवासी युवक सूर्या खैरवार को गोली मार दी। गोली लगने के बाद सूर्या खैरवार को तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उसका इलाज किया जा रहा है। वारदात बूढ़ी माई मंदिर के पास गुरुवार शाम साढ़े 6 बजे की है। जानकारी मिलते ही पुलिस तुरंत अस्पताल पहुंची।
वारदात के चार घंटे बाद भी पुलिस एफआईआर लिखे जाने में हीला-हावाली करती रही। पीडि़त पक्ष का कहना है उल्टा घायल पर ही दबाव बनाया जाता रहा कि हमलावर का नाम अज्ञात बता दे।लेकिन जब स्थानीय लोगों ने पुलिस प्रशासन पर इस गंभीर घटना को लेकर दबाव बनाया, तब पुलिस ने विधायक के बेटे पर धारा 307, 25 आम्र्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया।
बीजेपी विधायक रामलल्लू वैश्य के बेटे विवेक वैश्य का आपराधिक रिकार्ड बताया जा रहा है। इससे पहले भी उस पर वनकर्मियों के साथ मारपीट का आरोप है। अब इस मामले पर कांग्रेस पार्टी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से सवाल किया है कि क्या वो इस घटना के पीडि़त के भी पैर धोएंगे? आरोपी के घर बुलडोजर चलवाएंगे? सीधी में आदिवासी के साथ हुए पेशाब कांड के बाद आरोपी के घर बुलडोजर चलाया गया था।

Related Articles

Back to top button