सीट बंटवारे को लेकर मचे विवाद के बीच अजित पवार ने की पार्टी नेताओं के साथ बैठक

मुंबई। महाराष्ट्र में महायुति गठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर अभी भी रैंच मची हुई है। इसी को लेकर महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और एनसीपी के प्रमुख अजित पवार ने अपनी पार्टी के नेताओं से मुलाकात की। जिसमें माढ़ा और नासिक लोकसभा सीटों के मुद्दों पर उनके साथ चर्चा की। अजित गुट गुट की पार्टी के महाराष्ट्र प्रमुख सुनील तटकरे ने कहा कि रामराजे नाइक-निंबालकर के नेतृत्व में सतारा जिले के फलटन और मान-खटव के पार्टी पदाधिकारियों ने माढा सीट पर चर्चा के लिए अजित पवार, पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल और अन्य नेताओं से मुलाकात की।

एक-दो दिन में सुलझ जाएंगे माढ़ा के मामले

सत्तारूढ़ सहयोगियों की ओर से निंबालकर के नाम पर विरोध को लेकर पूछे गए सवाल पर सुनील तटकर ने कहा कि माढा सीट के लिए महायुति गठबंधन (शिवसेना, भाजपा और राकांपा को मिलाकर) के उम्मीदवार की घोषणा पहले ही की जा चुकी है। भाजपा के रंजीत नाइक निंबालकर इससे चुनाव लड़ेंगे, लेकिन इस सीट से जुड़े मुद्दे एक या दो दिन में सुलझ जाएंगे। महाराष्ट्र के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भाजपा नेता विजय सिंह मोहिते-पाटिल और रामराजे नाइक निंबालकर, जो अजित पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी में हैं, ने खुले तौर पर माढा से रंजीत नाइक निंबालकर की उम्मीदवारी का विरोध किया है। तटकरे ने कहा कि बैठक के दौरान नासिक संसदीय क्षेत्र का मुद्दा भी चर्चा में आया।

फडणवीस-शिंदे से हो रही बातचीत

उन्होंने कहा कि इन दोनों निर्वाचन क्षेत्रों और शेष सीटों पर जहां अब तक उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की गई है, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के साथ चर्चा के बाद एक या दो दिन में किया जाएगा। नासिक सीट वर्तमान में सत्तारूढ़ शिवसेना के हेमंत गोडसे के पास है। लेकिन सहयोगी राकांपा अब चुनाव लड़ने को उत्सुक है और वरिष्ठ नेता छगन भुजबल को मैदान में उतारना चाहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button