18 को एनडीए की बैठक बुलाकर भाजपा ने मान ली हार: अखिलेश

  • बोले- इंडिया का संदेश विकास और समावेश
  • जिताऊ उम्मीदवार को देंगे टिकट

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा अध्यक्ष व यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा समावेशी विपक्षी गठबंधन इंडिया के नाम से घबरा गई है। अखिलेश यादव ने कहा कि इंडिया गठबंधन की जीत तभी तय हो गई थी, जब भाजपा ने अपने गठबंधन की बैठक उसी तारीख में बुला ली। उन्होंने कहा कि जो समस्याएं हैं, वह जस की तस दिखाई दे रही हैं। बेरोजगारी और महंगाई बढ़ती जा रही है। कर्नाटक में जनता ने सरकार बदल दी, क्योंकि वहां 40 फीसदी कमीशन का भ्रष्टाचार था।
इंडिया का संदेश विकास और समावेश का है। यह हमारी सोशलिस्ट और सेकुलर सोच का प्रतिबिंब है। कहा कि देश की जनता इस बार भाजपा की विदाई कर देगी। प्रदेश सपा मुख्यालय पर बलिया के वरिष्ठ समाजवादी नेता एवं पूर्व मंत्री स्व. शारदानंद अंचल की जयंती सादगी से मनाई गई। प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने कहा कि शारदा अंचल ने हमेशा पिछड़ों, दलितों और वंचितों की आवाज उठाई। उन्हें हक और सम्मान दिलाने के लिए संघर्ष किया। सपा के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल यादव कहते हैं कि हमारा पूरा प्रयास होगा कि मजबूत गठबंधन बने। सीटों की साझेदारी जिताऊपन के आधार पर होगी। अनौपचारिक बातचीत में शिवपाल ने कहा कि सपा मुखिया अखिलेश यादव के लौटने के बाद इसकी कार्ययोजना बनेगी। लेकिन मोटेतौर पर जो भी दल गठबंधन का हिस्सा बनेंगे, उनसे कहा जाएगा कि वह जिताऊपन के आधार वह वह सीटों का दावा करें। अंतत: उद्देश्य भाजपा को हराना है। इसलिए भागीदारी में सपा को बड़ा दिल दिखाना होगा। सपा भी दिखाएगी।

लालजी वर्मा और रामअचल हैं कैडर के लोग

ओमप्रकाश राजभर के गठबंधन और दारा सिंह चौहान के सपा छोडऩे पर शिवपाल ने कहा कि ये हल्के लोग हैं। इनका भरोसा नहीं किया जा सकता। जो राजभर आज भाजपा के साथ हैं, उन्होंने सीएम व पीएम के लिए किस भाषा का इस्तेमाल किया था? मैं भी सपा से अलग रहा, लेकिन कभी भी संवैधानिक पद पर बैठे किसी व्यक्ति पर गलत टिप्पणी नहीं की। लालजी वर्मा औररामअचल राजभर जैसे चेहरों को लेकर चल रहे कयासों पर शिवपाल ने कहा कि ये कैडर के लोग हैं, जो विचारधारा और मुद्दों के लिए काम करते हैं। ये नहीं डिगेंगे।

पार्टी जहां से कहेगी वहां से लड़ूंगा चुनाव : शिवपाल

सपा के महासचिव शिवपाल यादव ने कहा कि अगर सुभासपा विधायक अब्बास अंसारी हमारे सदस्य होते तो उन्हें सपा ने विधान सभा चुनाव अपने सिंबल पर लड़ाया होता। उन्होंने लोकसभा चुनाव में समावेशी गठबंधन इंडिया की जीत सुनिश्चित बताते हुए कहा कि सहयोगी जिताऊ कैंडीडेट देंगे तो उस पर जरूर विचार किया जाएगा। शिवपाल यादव ने कहा कि वह लोकसभा चुनाव में पार्टी से टिकट नहीं मांगेंगे। लेकिन, अगर पार्टी लड़ाना चाहेगी तो जहां से कहेगी, वहां से लड़ लेंगे। उन्होंने विपक्ष के समावेशी गठबंधन इंडिया की जीत पर भरोसा जताया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार आम आदमी के हित में कोई काम नहीं कर रही है। इसलिए विपक्षी गठबंधन इंडिया पर आम लोगों का भरोसा बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश तो पूरी तरह से नौकरशाही के हवाले है। कोई भी काम बिना चढ़ावे के नहीं हो रहा है। सपा महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य के विवादित बयानों पर कहा है कि जहां उन्हें उचित लगता है, वे मौर्य के बयानों का खंडन करते हैं। शिवपाल ने कहा कि आजमगढ़ में सपा जिसे भी टिकट देगी, उसे इस बार जिताकर लाएंगे। उपचुनाव में उनका साथ नहीं लिया गया, वरना परिणाम दूसरे होंगे। उन्होंने कहा कि परिवार में खटपट सभी के यहां होती है, लेकिन अब उनका पूरा परिवार एक साथ है।

Related Articles

Back to top button