जनता को असुरों से बचाने के लिए प्रार्थना करने आए हैं: अखिलेश

  • सपा अध्यक्ष ने नैमिषारण्य में माथा टेककर भाजपा सरकार पर कसा तंज
  • बोले-जो किसी की भक्ति पर सवाल उठाए वो अधर्मी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को नैमिषारण्य में ललिता देवी मंदिर में पूजा-अर्चना की। साथ ही कहा कि आज के असुरों से जनमानस को बचाने के लिए हम यहां प्रार्थना करने आए हैं। लोकसभा चुनाव में असली मुद्दा आरक्षण और जातीय जनगणना ही रहेगा। लेकिन, बूथ और मतदाता सूची पर भी नजर रखना है।
लोकसभा चुनाव से पहले सपा अपने कार्यकर्ताओं के लिए प्रशिक्षण शिविरों का आयोजन कर रही है। पार्टी के लिए इनका महत्व इससे आंका जा सकता है कि यह आयोजन स्थानीय हैं, पर इनमें अखिलेश यादव समेत सभी वरिष्ठ नेता हिस्सा ले रहे हैं। नैमिषारण्य में शुक्रवार को प्रारंभ हुए दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर के लिए अखिलेश ने शाम को पहुंचे। चक्र तीर्थ पर आचमन करने के बाद विधि-विधान से ललिता देवी मंदिर में पूजा की। उन्होंने कहा कि असुर वही, जो अत्याचार करे। असुरों का नाश करने वाली धरती नैमिषारण्य आने पर आज के असुर दुष्प्रचार करेंगे। अखिलेश ने कहा कि जो किसी की भक्ति पर सवाल उठाए वो अधर्मी हैं। यहां आकर अखिलेश ने एक संदेश देने की कोशिश भी की कि हिंदू रीति-रिवाजों में उनकी श्रद्धा किसी अन्य से कम नहीं। इसको लेकर किसी तरह के कुप्रचार में न फंसने की अपील भी अवाम से की। विधानसभा चुनाव में सपा ने मतदाता सूची से उसके मतदाताओं के नाम काटे जाने का आरोप लगाया था। प्रशिक्षण शिविर में फोकस इसी पर रहा कि अबकी ऐसा न होने पाए। साथ ही बूथ पर इतने मजबूत बनने का संदेश दिया गया कि कोई भी वोट डालने से सपा समर्थक मतदाताओं को न रोक सके। जहां हिंदुओं के लिए अत्यधिक महत्व के नैमिषारण्य में आयोजन करके संदेश देने का प्रयास किया गया, वहीं आरक्षण के मुद्दे पर भी जोर रहा। भाजपा सरकार पर आरोप लगाया गया कि वह पिछड़ों के आरक्षण को समाप्त करने की साजिश कर रही है।

असुरों के संरक्षक से प्रमाण पत्र की नहीं आवश्यकता : भूपेंद्र

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार के कार्यकाल में माफिया, अपराधी और आंतकी रूपी असुरों के संरक्षक रहे लोगों से भाजपा को किसी प्रमाण पत्र की आवश्यकता नहीं है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के बयान पर पलटवार करते हुए भूपेंद्र सिंह चौधरी ने कहा कि माफियाओं, अपराधियों और आंतकियों को संरक्षण देने वालों को भाजपा सरकार का सुशासन रास नहीं आ रहा है। उन्होंने कहा कि लगातार मिल रही हार से हताश विपक्ष मुंगेरीलाल के सपने देख रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता सब जानती है कौन राजधर्म को निभा रहा है और किसने हमेशा अधर्म की राह पर चलते हुए प्रदेश को तुष्टिकरण की आग में झोंक कर जंगल राज बनाया था। इसलिए जनता ने 2014 से लेकर 2023 तक के आसुरी शक्तियों से उत्तर प्रदेश को मुक्त रख भाजपा को अपना समर्थन और आशीर्वाद दिया। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि समाजवाद के नाम पर परिवारवादी दल चलाने वाले लोगो का सच जनता अच्छे से समझ चुकी है। उन्होंने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक बार फिर से भाजपा को अपना वोट देकर केंद्र में भाजपा सरकार की हैट्रिक बनाने का मार्ग सुनिश्चित करेगी।

Related Articles

Back to top button