विकास के नाम पर प्रदेश को मिला सिर्फ धोखा: अखिलेश

  • बोले- स्मार्ट सिटी के नाम पर हुई जमकर लूट व भ्रष्टाचार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बारिश के बाद प्रदेश के शहरों में मची तबाही को लेकर भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला है। सपा मुखिया ने कहा कि भाजपा सरकार ने स्मार्ट सिटी के नाम पर प्रदेश की जनता को धोखा दिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि स्मार्ट सिटी के नाम पर आए बजट में जमकर लूट और भ्रष्टाचार हुआ, जिसका नतीजा सबके सामने है। राजधानी लखनऊ समेत अन्य जिलों में हुई बरसात से हालात खराब हैं।
बारिश से भाजपा की स्मार्ट सिटी बह गई। सपा अध्यक्ष ने जारी अपने बयान में कहा कि लखनऊ में हर जगह भारी जलभराव की स्थिति है। कई कालोनियों में पानी भर गया। हजारों घरों और दुकानों में पानी घुस गया। भाजपा की ट्रिपल इंजन की सरकार पूरी तरह से फेल हो गई। वर्षो से नगर निगम पर काबिज भाजपा ने राजधानी लखनऊ की सीवर और सफाई व्यवस्था के लिए कोई काम नहीं किया। प्रदेश की जनता जानना चाहती हैं कि स्मार्ट सिटी के नाम पर दिए गए सैकड़ों करोड़ रुपए के बजट का क्या हुआ? उन्होंने कहा कि भाजपा समाज में नफरत फैलाने के अलावा कोई काम नहीं करती है। अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार की गलत आर्थिक नीतियों से महंगाई लगातार बढ़ती जा रही है, जिससे आम जनता त्रस्त है। डीजल, पेट्रोल, रसोई गैस, खाने-पीने की चीजों की कीमतें पहले से आसमान छू रही हैं। भाजपा सरकार महंगाई रोकने में पूरी तरह से विफल है। उन्होंने कहा कि दवाओं की महंगाई और महंगे इलाज ने लाखों परिवारों की कमर तोड़ रखी है। अब सरकार भवन निर्माण सामग्री पर नए सिरे से जीएसटी थोपकर घर बनाना भी महंगा करने की तैयारी में है। ईंट, मौरंग, बालू और गिट्टी पर 18 फीसदी जीएसटी लगाने से गरीबों पर और मध्यम वर्ग पर बड़ा बोझ पड़ेगा। कहा कि लोकसभा चुनाव में जनता भाजपा को उसके झूठे वादों की सजा देगी। घोसी उपचुनाव के परिणाम से जनता ने साफ संदेश दे दिया है कि अब वह भाजपा सरकार को और बर्दाश्त नहीं करेगी। दूसरी ओर, सपा अध्यक्ष ने भारत रत्न पंडित गोविंद बल्लभ पंत की 136 वीं जयंती पर उन्हें याद करते हुए नमन किया। कहा कि मुख्यमंत्री के रूप में उनकी सेवाओं को हमेशा याद किया जाएगा।

सपा के विकास कार्यों को इस सरकार ने रोका

बीते सात साल में प्रदेश के विकास के लिए कोई काम नहीं किया। भाजपा ने सपा सरकार में हुए विकास कार्यो को भी रोक दिया, जिसकी वजह से राजधानी सहित अन्य शहरों में लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त है। बारिश से लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, झांसी, बहराइच, संभल समेत अन्य जिलों की जो स्थिति है, उसके लिए भाजपा सरकार जिम्मेदार है। भाजपा सरकार के विकास और सुशासन के सारे दावे हवाई हैं। भाजपा सरकार उत्तर प्रदेश में कुशासन और अराजकता की प्रतीक बन गई है।

चमन महिला सभा की राष्ट्रीय महासचिव

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर महिला सभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष जूही सिंह ने सिद्धार्थनगर निवासी चमन आरा को समाजवादी महिला सभा का राष्ट्रीय महासचिव मनोनीत किया है। मालूम रहे कि चमन आरा नगर पालिका परिषद बांसी की अध्यक्ष हैं।

Related Articles

Back to top button