अखिलेश ने किया घर-घर तिरंगा अभियान का आगाज

अगस्त क्रांति के दिन कन्नौज अगस्त क्रांति के दिन कन्नौज के झौआ गांव से किया शुभारंभ, स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के परिजनों को किया सम्मानितके झौआ गांव से किया शुभारंभ, स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के परिजनों को किया सम्मानित

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने मंगलवार को अगस्त क्रांति के दिन (नौ अगस्त) को कन्नौज की तिर्वा तहसील के झौआ गांव में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के परिजनों को सम्मानित किया और गांव के लोगों को राष्ट्रीय ध्वज देकर घर-घर तिरंगा फहराने के अभियान की शुरूआत की।
अखिलेश यादव ने कहा कि आज के दिन राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने ‘भारत छोड़ो आंदोलन का नारा दिया था। आजादी की लड़ाई में अनगिनत स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों ने कुर्बानी दी। तब देश 15 अगस्त 1947 को आजाद हुआ। 9 अगस्त का दिन काकोरी के क्रांतिकारियों को याद करने का दिन भी है। आजादी की लड़ाई में जो महत्व 15 अगस्त का है, वैसा ही महत्व 9 अगस्त का है। झौआ गांव के स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का भारत छोड़ो आंदोलन में बड़ा योगदान है। यह समाजवादियों का गांव है। सपा आज से घर-घर झंडा लगाने के अभियान की शुरुआत कर रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा आरएसएस का सियासी दल है। आरएसएस ने भारत का तिरंगा झंडा नहीं लगाया। आरएसएस वही है, जिसने तिरंगा का विरोध किया था।

भाजपा सरकार में संविधान पर हो रहा हमला

समाजवादियों और मुस्लिमों पर लगाए जा रहे फर्जी मुकदमे

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार में पार्टी का गुंडा नेता महिलाओं को अपमानित कर रहा है। उसे मुख्यमंत्री आवास से बचाया जा रहा था। ऐसे बहुत गुंडे नेता हैं जिनको सरकार के लोगों का संरक्षण मिला हुआ है। इसी तरह से एक मंत्री सजा मिलने वाली फाइल लेकर फरार हो गए। इस सरकार में मंत्री से लेकर आईपीएस तक फरार हैं लेकिन फर्जी और झूठे मुकदमे समाजवादियों और मुसलमानों पर लगाए जा रहे हैं। आजादी की लड़ाई में हिन्दू और मुसलमान सभी का बराबर का योगदान रहा है। भाजपा सरकार में संविधान पर हमला हो रहा है। गरीबों, पिछड़ों, दलितों, अल्पसंख्यकों को न्याय नहीं मिल रहा है। पड़ोसी मुल्कों की तरह यहां भी लोकतंत्र खत्म करने की साजिशें चल रही हैं। लोकतंत्र को बचाने की जिम्मेदारी हम सब की है। भाजपा की सरकार गरीबों, किसानों की सरकार नहीं है। यह उद्योगपतियों की सरकार है।

फहराया गया तिरंगा

घर-घर तिरंगा अभियान के अन्तर्गत राजधानी लखनऊ सहित पूरे प्रदेश के विभिन्न जनपदों में सपा कार्यकर्ताओं ने पार्टी कार्यालयों और अपने आवासों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया।

Related Articles

Back to top button