सरकार की असली समीक्षा तो चुनावों में जनता करेगी: अखिलेश

  • सपा प्रमुख बोले- दोनों डिप्टी सीएम को काम नहीं करने दे रहे हैं मुख्यमंत्री

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सरकार पर हल्ला बोलते हुए कहा कि दोनों उप मुख्यमंत्रियों को मुख्यमंत्री काम नहीं करने दे रहे हैं। उत्तर प्रदेश में हर तरफ अत्याचार व अन्याय है, जिसकी समीक्षा सरकार के करने से कोई फर्क नहीं पडऩे वाला, क्योंकि अब असली समीक्षा आने वाले चुनाव में जनता करेगी। अखिलेश यादव प्रदेश पार्टी मुख्यालय पर कश्यप, निषाद, बिंद और मछुआ समाज के कार्यकर्ताओं की बैठक के दौरान मीडिया से बात कर रहे थे।
डिप्टी सीएम बृजेश पाठक के अपनी एक्स (पहले ट्वीटर) हैंडल पर नाम से पहले सर्वेंट जोड़े जाने संबंधी सवाल पर अखिलेश ने कहा कि पहले यह देख लिया जाए कि यह एक्स हैंडल बृजेश पाठक खुद चला रहे हैं या कोई और। उन्होंने कहा कि डिप्टी सीएम सही मायने में पब्लिक सर्वेंट (सरकारी नौकर) बन कर दिखाएं। आज स्थिति यह है कि उनके मंत्रालय के तहत स्वास्थ्य सेवाएं पूरी तरह से ठप हो चुकी हैं। अखिलेश ने कहा कि सही बात तो यह है कि इस सरकार में किसी भी मंत्री पर काम नहीं है। मुख्यमंत्री किसी को काम नहीं दे रहे है। अखिलेश ने कहा कि हम तो मंत्रियों का ही दर्द रख रहे हैं और इससे वे अंदर ही अंदर खुश भी होंगे। उन्होंने जमीनी विवाद में देवरिया में हुई हत्याओं के लिए सरकार को दोषी ठहराया। उन्होंने कहा भाजपा के ही भीतर राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता के चलते इस मामले को हवा दी गई। भाजपा का आंतरिक सर्वे हुआ, जिसमें किसी के टिकट कटने की बात आई तो दूसरे दावेदार ने यह मुद्दा उठाने में अपना हित समझा। बुंदेलखंड में पीएम ने मिसाइल बनाए जाने की बात कही थी, कम से कम दीवाली पर सुतली बम ही बना दें। अखिलेश ने कहा कि यूपी में न तो आलू खरीदा गया और न ही धान खरीद हो रही है। यह सरकार उद्योगपितयों की है। गोरखपुर में नशीले पदार्थ पकड़े जाने पर कहा कि आखिर यह कहां भेजा जा रहा था। कैबिनेट मंत्री संजय निषाद के पर्दाफाश अभियान पर कहा कि पर्दाफाश तो बीजेपी के कामों का होना चाहिए। इस्रायल में युद्ध पर कहा कि हम समाजवादी युद्ध के पक्ष में नहीं है।

बिंद-कश्यप समाज को तो नहीं मिला नियुक्ति पत्र

अखिलेश ने कहा कि सीएम नियुक्ति के प्रमाणपत्र बांट रहे हैं, लेकिन बिंद, मछुआ और कश्यप समाज के एक भी व्यक्ति को यह नहीं मिला। अखिलेश ने कहा कि उम्मीद है कि वर्ष 2024 का चुनाव आते-आते भाजपा भी जातीय जनगणना का आश्वासन दे सकती है।
भाजपा अपने देश की महंगाई पर बात नहीं करती
निषाद कश्यप समाज की बैठक में अखिलेश यादव ने इस्राइल के मुद्दे पर कहा कि समाजवादी किसी भी तरह के युद्ध के खिलाफ हैं। किसी के भी साथ अन्याय नहीं होना चाहिए। यह हमारी बहुत पुरानी नीति है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि दोनों डिप्टी सीएम को सीएम काम नहीं करने दे रहे हैं। यही उनका दर्द है जिसे हमने सामने रख दिया। भाजपा इस्राइल के झंडे लगा रही है, लेकिन महंगाई पर बात नहीं करती।

मुख्यमंत्री रह चुके व्यक्ति का ऐसा व्यवहार अशोभनीय : चौधरी

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की ओर से उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक पर दिए बयान को निंदनीय बताया है। चौधरी ने कहा कि समाजवादी पार्टी के नेता के लिए यह कोई नई बात नहीं हैं। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक जीवन में ब्रजेश पाठक यूपी के वरिष्ठ नेता हैं। वह पिछली सरकार में मंत्री भी रहे हैं। इससे पहले सांसद भी रहे हैं। उन्होंने कहा कि इतने प्रतिष्ठित व्यक्ति के लिए राज्य के मुख्यमंत्री रह चुके व्यक्ति का ऐसा व्यवहार अशोभनीय और निंदनीय है।

निषाद समाज का भला करने के नाम पर संजय निषाद ने कुछ नहीं किया : रुक्मणी

बैठक में फूलन देवी की बहन रुक्मणी देवी ने संजय निषाद पर तमाम आरोप लगाते हुए कहा कि निषाद समाज का भला करने के नाम पर संजय निषाद ने समाज की महिलाओं की पायल तक बेच डाली। उन्होंने कहा कि केवट समाज का अगर किसी ने सम्मान किया है तो मुलायम सिंह यादव ने किया है। फूलन देवी को अगर सम्मान दिलाया है तो मुलायम सिंह यादव ने दिलाया है। उन्होंने कहा कि संजय निषाद ने समाज के नाम पर सिर्फ समाज के लोगों को लूटने का काम किया है। समाज के दम पर पार्टी बनाई और पत्नी, बेटे और खुद का भला किया। संजय निषाद भारतीय जनता पार्टी की कठपुतली के तौर पर काम कर रहे हैं। संजय निषाद समाज का भला नहीं करना चाहते हैं।

Related Articles

Back to top button