सपा गठबंधन की जीत से जनता के अधिकारों की होगी रक्षा : अखिलेश

  • एकजुट होकर बड़ी तादाद में मतदान करने की अपील

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि उनकी पार्टी के नेतृत्व वाला गठबंधन उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में विजय हासिल करेगा। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री यादव ने दावा किया कि समाजवादी पार्टी की अगुआई वाले गठबंधन के प्रत्याशियों की जीत से जनता के अधिकारों, अवसरों और सम्मान की रक्षा की गारंटी होगी। अखिलेश यादव ने किसान-नौजवानों, व्यापारियों और महिलाओं से लोकतंत्र को बचाने की अपील की। उन्होंने डॉ.भीमराव आम्बेडकर द्वारा बनाए गए संविधान को बचाने के लिए एकजुट होकर बड़ी तादाद में मतदान करने को कहा। अखिलेश ने कहा कि अब तक के छह चरणों के मतदान में समाजवादी पार्टी और गठबंधन के पक्ष में जनता ने तीन सौ सीटों पर विजय की मुहर लगा दी है। उन्होंने कहा कि शुरू से ही जनता ने समाजवादी पार्टी को ही मजबूत और भरोसे लायक विकल्प मान लिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा राज में जिस तरह समाज के सभी वर्गो को परेशान किया गया, वह भुलाया नहीं जा सकता है।

उन्होंने कहा कि महंगाई और बेरोजगारी ने लोगों की कमर तोड़ दी है, जिससे जनता में भाजपा के प्रति गहरी नाराजगी है। यादव के मुताबिक पांच साल से कराह रही जनता के साथ हुए अन्याय और अपमान की घटनाओं के खिलाफ समाजवादी पार्टी पूरी मजबूती से डटी रही। उन्होंने कहा हिस्सेदारी और भागीदारी की समस्या का समाधान निकालने के लिए समाजवादी पार्टी ने अनेक जनकल्याणकारी नीतियों को अपने वचन पत्र में शामिल कर सरकार बनने पर अविलंब लागू कराने का भरोसा जनता को दिया है। सपा प्रमुख ने कहा कि समाजवादी पार्टी की बुनियाद में स्वतंत्रता आंदोलन के मूल्य हैं, संविधान और लोकतांत्रिक व्यवस्था के प्रति हमारी पार्टी प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि समतामूलक समाज की स्थापना के साथ प्रदेश में समृद्धि और खुशहाली के लिए कार्य करना ही समाजवादी पार्टी की रीति-नीति है।

ताबूत में आखिरी कील छात्र ही ठोकेंगे

सभी पार्टियों के लिए पूर्वांचल में हो रहा ये मतदान बेहद महत्वपूर्ण है। यही वजह है कि सभी की निगाहें इस मतदान पर टिकी हुई है। हालांकि मतदान से एक दिन पहले समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने इलाहाबाद से ट्रेन के जरिए मतदान करने जा रहे युवाओं का एक वीडियो शेयर कर बीजेपी में तंज कसा है। दरअसल आखिरी चरण में 54 विधानसभा सीटों पर आज मतदान हो रहा हैं। इसी वजह से प्रयागराज रेलवे स्टेशन पर भारी संख्या में छात्रों का हुजूम देखने को मिला। कुछ वीडियो में छात्र अखिलेश यादव के समर्थन में नारेबाजी करते भी दिखाई दे रहे हैं। बताया गया कि छात्र मतदान के लिए अपने घर जा रहे हैं। इसी का वीडियो शेयर करते हुए अखिलेश यादव ने लिखा कि पांच साल नौकरी का अब और न इंतजार होगा, उप्र में भाजपा को हटाने के लिए इंकलाब होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button