कल की वोटिंग से पहले अखिलेश का डबल इंजन सरकार पर जोरदार हमला

बलरामपुर में बोले सपा प्रमुख, कई जिलों में नहीं खुलेगा भाजपा का खाता

  • केवल भ्रष्टाचार  और महंगाई हुई डबल, कोरोना काल में नहीं की किसी की मदद
  • किसानों की आय नहीं हुई दोगुनी, सबकुछ बेच रही है भाजपा सरकार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

बलरामपुर। पांचवें चरण के मतदान से पहले सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने आज बलरामपुर में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि हर चरण के साथ सपा गठबंधन बढ़त बनाता जा रहा है। कई जिलों में भाजपा का खाता नहीं खुलेगा। बलरामपुर के लोगों का उत्साह बता रहा है कि यहां भी अब भाजपा का खाता नहीं खुलेगा। डबल इंजन सरकार की झूठ की पटरियों को जनता उखाडक़र फेंक देगी। नोटबंदी से न ही भ्रष्टाचार खत्म हुआ न ही कालाधन वापस आया। डबल इंजन की सरकार में केवल भ्रष्टाचार  और महंगाई डबल हुई है।
उन्होंने कहा कि भाजपा ने जीएसटी लागू की लेकिन व्यापारियों को इससे कोई फायदा नहीं हुआ। वे परेशान हैं। कोरोना में लॉकडाउन लगा लेकिन भाजपा सरकार ने किसी की मदद नहीं की। मजदूर दूसरे राज्यों से पैदल चलकर यहां पहुंचे। कई लोगों की जान चली गयी। मरने वालों के परिजनों की मदद केवल सपा के लोगों ने की। कोरोना काल में लोगों को दवा, ऑक्सीजन और अस्पतालों में बिस्तर नहीं मिले। इससे बड़ी संख्या में लोगों की जान चली गयी। सरकार ने आज तक कोरोना से मरने वालों की संख्या नहीं बतायी। उन्होंने कहा कि भाजपा से अधिक झूठ बोलने वाली कोई पार्टी नहीं है। भाजपा का जो जितना बड़ा नेता है वह उतना बड़ा झूठ बोल रहा है। भाजपा ने कहा था कि हवाई चप्पल पहनने वाला हवाई जहाज में चलेगा लेकिन जैसे ही सत्ता में आयी सभी हवाई जहाज बेच दिए। हवाई अड्डे, रेलगाड़ी और रेलवे की कीमती जमीनें बेची जा रही हैं। जब सब बिक जाएगा तो रोजगार कहां से आएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा ने वादा किया था कि किसानों की आय दोगुनी होगी, लेकिन किसी की आय दोगुनी नहीं हुई। गन्ने का भुगतान नहीं हुआ है। सपा सरकार आयी तो किसानों का पंद्रह दिन के अंदर भुगतान करेंगे। किसानों का धान लूट लिया गया। खाद नहीं मिली। खाद की बोरी में पांच किलो की चोरी हो गयी।

अमीरों की तिजोरी भर रही भाजपा सरकार

अखिलेश यादव ने कहा कि डीजल और पेट्रोल महंगा हो गया। भाजपा के लोग गरीबों की जेब से पैसा निकाल कर अमीरों की तिजोरी भर रहे हैं, अगर गरीब आदमी बैंक से लोन लेने जाता है तो उसका घर-जमीन गिरवी रख लेते हैं और कई बार नीलाम वाली स्थिति बन जाती है लेकिन एक उद्योगपति 28 बैंकों का पैसा लेकर भाग गया। सभी जानते हैं कि वह उद्योगपति कहां का है। गुजरात के कई उद्योगपति पैसा लेकर भाग चुके हैं।

यूक्रेन में जंग तेज, हर ओर तबाही का मंजर

  • सडक़ों पर दौड़ रहे रूसी टैंक, अमेरिका ने यूक्रेन की सहायता को खोला खजाना

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
कीव। यूक्रेन पर रूसी सेना ने युद्ध के तीसरे दिन अपना आक्रमण तेज कर दिया है। रूसी सैनिकों ने यूक्रेन के मेलिटोपोल शहर पर कब्जा कर लिया है। रूस द्वारा कीव के विक्ट्री एवेन्यू पर सैन्य इकाइयों को निशाना बनाया गया है। रूसी सैनिक यूक्रेन की राजधानी कीव के काफी करीब पहुंच चुके हैं और वहां की सडक़ों पर रूसी टैंक दौड़ रहे हैं। हर ओर धमाके की आवाज सुनायी दे रही है। वहीं रूसी राष्टï्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अन्य देशों को धमकी दी है कि कोई भी बीच में न पड़े नहीं तो उसे भी अंजाम भुगतना पड़ सकता है। रात दिन हो रहे धमाकों से देश में दहशत है और लोग पलायन कर रहे हैं।
यूक्रेन के राष्ट्रति जेलेन्सकी ने कीव से एक वीडियो जारी कर इस बात की पुष्टि की वे रूस का सामना करने के लिए कीव में डटे हुए हैं। यूक्रेन की सेना का दावा है कि उन्होंने 1000 से ज्यादा रूसी सैनिकों को मार गिराया है। वहीं रूसी रक्षा मंत्रालय का दावा है कि उन्होंने यूक्रेन के 211 सैन्य ठिकानों को नष्ट कर दिया है। जंग के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अपना खजाना खोल दिया है। बाइडेन ने यूक्रेन को 350 मिलियन डॉलर की सैन्य सहायता देने का ऐलान किया है। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने कहा है कि लंबे युद्ध के लिए दुनिया को तैयार रहना चाहिए।

यूक्रेन में फंसे छात्रों को वापस लाने रोमानिया पहुंचा भारतीय विमान

यूक्रेन में फंसे भारतीय को लाने के लिए एयर इंडिया की दूसरी फ्लाइट ने दिल्ली से बुखारेस्ट (रोमानिया) के लिए उड़ान भरी। पहली फ्लाइट रोमानिया पहुंच चुकी है। विमान आज तमाम भारतीय छात्रों को लेकर स्वदेश पहुंचेगा। छात्रों के परिजनों ने इसके लिए केंद्र सरकार को शुक्रिया कहा है।

पांचवें चरण का मतदान कल, पोलिंग पार्टियां रवाना

  • 61 सीटों पर 692 प्रत्याशियों के भाग्य का होगा फैसला

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। यूपी विधान सभा चुनाव के पांचवें चरण का मतदान कल है। 27 फरवरी को मतदान कराने के लिए आज पोलिंग पार्टियां रवाना हो गयी हैं। पोलिंग पार्टियों के रवाना होने का क्रम सुबह से दोपहर तक चलता रहा। प्रयागराज, प्रतापगढ़ और कौशांबी से भी पोलिंग पार्टियां रवाना हो चुकी हैं। मतदाता इस चरण की 61 सीटों पर प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे।
प्रयागराज में मतदान के लिए 5080 बूथ बनाए गए हैं। मतदान कर्मियों को सुबह बैलेट यूनिट (ईवीएम), कंट्रोल यूनिट, वीपीपैट और स्टेशनरी देकर पोलिंग बूथ पर रवाना किया गया। वहीं प्रतापगढ़ की सात विधान सभा क्षेत्रों में मतदान होना है। यहां 1671 मतदान केंद्रों के लिए 2812 पोलिंग पार्टियों को रवाना किया गया। कौशांबी में 1329 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं। पांचवे चरण में जिन जिलों में चुनाव होना है उसमें अयोध्या, बाराबंकी, सुल्तानपुर, अमेठी, प्रतापगढ़, प्रयागराज, कौशांबी, गोंडा, बहराइच, श्रावस्ती, चित्रकूट और रायबरेली (एक सीट के लिए) 27 फरवरी को वोट डाले जाएंगे। इस चरण में सवा दो करोड़ मतदाता 61 सीटों पर 692 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button