मीडिया के रवैये से नाराज अखिलेश यादव ने बोला दैनिक जागरण पर तीखा हमला

भाजपा की नीतियों से किसान, गरीब, नौजवान समेत सभी वर्ग के लोग परेशान

  • 4पीएम के संपादक संजय शर्मा के सामने गिनाईं भावी सपा सरकार की प्राथमिकताएं

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। सात चरणों में होने वाला यूपी विधान सभा चुनाव पांचवें चरण की ओर बढ़ रहा है। प्रदेश से भाजपा सरकार को हटाने का संकल्प लेकर चुनाव मैदान में उतरे सपा प्रमुख अखिलेश यादव ताबड़तोड़ जनसभाएं कर रहे हैं। प्रदेश में सपा गठबंधन की सरकार बनने को लेकर पूरी तरह आश्वस्त दिख रहे सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने अपने अति व्यस्त कार्यक्रम के बीच 4पीएम को विशेष साक्षात्कार दिया। 4पीएम के संपादक संजय शर्मा के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने न केवल भाजपा सरकार की नीतियों पर जमकर हमला बोला बल्कि सपा सरकार बनने पर जनता के प्रति अपनी सरकार की प्राथमिकताओं पर भी खुलकर बात की। उन्होंने कहा कि प्रदेश और जनता का विकास उनकी पहली प्राथमिकता है और जनता सपा सरकार द्वारा पूर्व में कराए गए विकास कार्यों को देखकर वोट कर रही है। पहले चार चरणों में साफ हो चुका है कि प्रदेश में सपा की सरकार बनने जा रही है। भाजपा की नीतियों से किसान, गरीब, नौजवान समेत सभी वर्ग के लोगों में आक्रोश है और भाजपा का जाना तय हो चुका है। सपा प्रमुख मीडिया के रुख से भी नाराज दिखे और दैनिक जागरण पर तीखा हमला किया। उन्होंने कहा कि एक अखबार दैनिक जागरण है, उसे पता नहीं क्या हो गया। कानपुर में किसी ने हमें जानकारी दी है कि वह सरकार के लोगों के साथ मिलकर जमीन, प्लॉट और बिल्डिंग बना रहा हैं। ये मेट्रो बनाई समाजवादियों ने और पूरा विज्ञापन ले लिया दैनिक जागरण ने। समाजवादी सरकार में कई घोटाले इन्होंने किए तब कार्रवाई हुई थी।
(विस्तृत साक्षात्कार पेज 4-5 पर)


रूस का यूक्रेन पर हमला, भारत में दहशत

  • दो शहरों पर कब्जा, पूरे यूक्रेन में गोलाबारी कई हवाई और सैन्य अड्डे तबाह
  • भारत के बीस हजार से अधिक छात्र फंसे निवेशकों के आठ लाख करोड़ डूबे
  • भारत सरकार ने जारी की एडवाइजरी, सुरक्षित निकासी के लिए शुरू की कोशिश

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

मास्को। रूस ने आज अपने पड़ोसी देश यूक्रेन पर हमला बोल दिया। रूसी मिसाइलों और बम हमलों में यूक्रेन के सात नागरिकों की मौत हो गयी है जबकि नौ अन्य घायल हो गए। रूसी हमले के कारण पूरे यूक्रेन में दहशत और भगदड़ का माहौल है। यूक्रेन ने दावा किया है कि उसने रूस के पांच विमानों को मार गिराया है। वहीं यूक्रेन में बीस हजार से अधिक भारतीय छात्र फंस गए हैं। इसमें पश्चिमी यूपी के कई छात्र शामिल हैं। इससे परिजनों में दहशत का माहौल है। रूस और यूके्रन के बीच शुरू हुई जंग के कारण भारतीय शेयर बाजार में तीन फीसदी से ज्यादा की गिरावट आई। शुरुआत के साथ ही सेंसेक्स 1800 अंक से ज्यादा लुढक़ गया। निवेशकों को आठ लाख करोड़ से अधिक का नुकसान हुआ। राजधानी कीव समेत पूरे यूक्रेन में गोलाबारी के बाद मार्शल ला लगा दिया गया है। भारत सरकार ने वहां रह रहे अपने नागरिकों के लिए एडवाइजरी जारी की है। वहीं अमेरिका और यूरोपीय संघ ने रूस के खिलाफ प्रतिबंध लगाने का ऐलान कर दिया है।

क्या कहना है रूस का

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक में रूस के प्रतिनिधि ने कहा कि पुतिन ने जिस स्पेशल ऑपरेशन का ऐलान किया है वह यूक्रेन के लोगों को बचाने के लिए है जो सालों से प्रताडि़त थे, हम यूक्रेन में नरसंहार बंद करना चाहते हैं। जो भी फैसले हुए हैं वे यूएन चार्टर के आर्टिकल 51 के हिसाब से हैं, हम हालातों पर नजर रखे हुए हैं।

छात्रों की सुरक्षित वापसी कराए सरकार: अखिलेश

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि यूक्रेन में फंसे सभी भारतीय प्रवासियों और स्टूडेंट्स को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए भारत सरकार सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर तत्काल सक्रिय हो। परिवारवाले यूक्रेन में पढ़ रहे अपने बच्चों की सुरक्षित वापसी के लिए बहुत चिंतित हैं। भारत सरकार तुरंत अपना दायित्व निभाए।

 

वोट बैंक की राजनीति ने दिया तुष्टिकरण को बढ़ावा: मोदी

  • निर्दोषों का खून बहाने वाले आतंकवादियों की फांसी पर हैं मौन
    अमेठी में विपक्ष पर साधा निशाना

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

अमेठी। यूपी विधान सभा चुनाव में भाजपा के स्टार प्रचारक पीएम नरेन्द्र मोदी ने आज कांग्रेस के गढ़ अमेठी में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि गुजरात की एक अदालत ने बम धमाके में 56 निर्दोष लोगों को मारने वाले 38 आतंकवादियों को फांसी की सजा सुनाई है। इस फैसले का कोई भी दल स्वागत करने की पहल नहीं कर सका। इनको तो वोट बैंक खिसकने का डर है।
पीएम मोदी ने कहा कि डर से इन पार्टियों ने अदालत के फैसले का स्वागत करने तक की भी हिम्मत नहीं दिखाई, उनके मुंह पर ताले लग गए। उन्होंने कहा कि एक समय था जब इन नेताओं ने वोटबैंक की राजनीति से तुष्टिकरण को बढ़ावा दिया, उसे खाद-पानी दिया। आज वोट बैंक और तुष्टिकरण की इसी राजनीति ने इन नेताओं को अपना बंधक बना लिया है। अब वोट बैंक की राजनीति ही इन दलों की मजबूरी बन गयी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश को परिवारवादियों से बचाने के लिए आपको एक बार फिर भाजपा की सरकार को मौका देना होगा। यहां के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बिना किसी भेदभाव के सभी योजनाओं का क्रियान्वयन करा रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button