अन्नू कपूर ने शाहरुख खान पर साधा निशाना, ‘चक दे इंडिया’ पर लगाया फैक्ट्स बदलने का आरोप

4PM न्यूज नेटवर्क: बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता अन्नू कपूर अपने बयानों को लेकर अक्सर सुर्खियों में बने हुए हैं। अन्नू कपूर ने हाल ही में प्रियंका चोपड़ा पर एक बयान दिया था, जिसकी लोगों ने काफी आलोचना की। अब उन्होंने एक बार फिर से कुछ ऐसा कहा है जो विवादास्पद हो सकता है। इस बीच अन्नू कपूर ने सुपरस्टार शाहरुख खान की फिल्म ‘चक दे इंडिया’ के मेकर्स पर फैक्ट्स को तोड़ मरोड़कर दिखने का गंभीर आरोप लगाया है।

फिल्म ‘चक दे इंडिया’ पर लगाया फैक्ट्स बदलने का आरोप

आपको बता दें कि साल 2007 में बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान की फिल्म ‘चक दे! इंडिया’ रिलीज हुई थी। इस फिल्म ने शाहरुख खान ने भारतीय महिला राष्ट्रीय हॉकी टीम के कोच कबीर खान का रोल अदा किया था। लगभग 17 सालों के बाद अब दिग्गज अभिनेता अन्नू कपूर के एक बयान ने नया विवाद पैदा कर दिया है। उन्होंने कहा कि शाहरुख खान के किरदार को जानबूझकर मुस्लिम दिखाया गया था। ऐसा इसलिए किया गया था कि क्योंकि मेकर्स फिल्म की कहानी में कम्युनल एंगल फिट करना चाहते थे। अन्नू कपूर के इस बयान ने एक बार फिर खलबली मचा दी है।

अन्नू ने आरोप लगाया कि इस फिल्म के मेकर्स किसी तरह का ‘सामुदायिक नैरेटिव’ फिट करने की कोशिश कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इसके लिए मेकर्स ने जानबूझकर लीड किरदार का धर्म बदलकर, उसे मुस्लिम दिखाया था।

इस तरह से अन्नू कपूर ने ‘चक दे! इंडिया’ की आलोचना की है। उन्होंने बताया कि फिल्म में लीड करैक्टर की पहचान को बदला गया। यह मूवी कोच मीर रंजन नेगी से प्रेरित होकर बनाई थी और निर्माताओं ने उनका नाम कबीर खान रख दिया था। इस मूवी में हिंदू करैक्टर को साइडलाइन कर मुस्लिम किरदार को पॉजिटिव तरह से पेश किया गया। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि उन्होंने पंडितों का मजाक बनाकर रख दिया।

वहीं दूसरी ओर अन्नू कपूर कई बेहतरीन फिल्मों का हिस्सा रहे हैं। उन्होंने ‘राम लखन’, ‘मंडी’, ‘मिस्टर इंडिया’, ‘घायल’ और ‘ऐतराज’ जैसी कई फिल्मों में काम किया है।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • अन्नू ने आगे कहा- ‘चक दे इंडिया का मुख्य किरदार, मशहूर कोच नेगी साहब पर बेस्ड है।
  • इंडिया में वो मुस्लिमों को अच्छा किरदार दिखाना चाहते हैं और पंडित का मजाक उड़ाते हैं।
  • ये बहुत पुराना आइडिया है जिस पर लेबल लगाने के लिए वो गंगा-जमुनी तहजीब के आइडिया का इस्तेमाल करते हैं।

https://www.youtube.com/watch?v=LsBinQloVS8

Related Articles

Back to top button