पुंछ में हुए आतंकी हमले के बाद आतंकियों के खिलाफ सेना का सर्च ऑपरेशन जारी

पुंछ। 21 दिसंबर को सेना के वाहनों पर हुए आतंकवादी हमले के बाद जम्मू-कश्मीर में राजौरी सेक्टर के डेरा की गली के वन क्षेत्र में सुरक्षा बलों का तलाशी अभियान जारी है। जंगल का चप्पा-चप्पा खंगाला जा रहा है।
सुरक्षा एजेंसियों ने संदेह के आधार पर वारदात स्थल के आसपास से 30 से अधिक लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। इस बीच, एनआईए की टीम मौके पर पहुंची और उसने सुबूत जुटाने के साथ अपने स्तर पर जांच शुरू कर दी। हालांकि अभी एनआईए को औपचारिक रूप से हमले की जांच का जिम्मा नहीं सौंपा गया है।
सेना की 16वीं कोर के जीओसी लेफ्टिनेंट जनरल संदीप जैन और जम्मू कश्मीर पुलिस के महानिदेशक (डीजीपी) आरआर स्वैन ने पुंछ में सैन्य व पुलिस अधिकारियों के साथ स्थिति का जायजा भी लिया। रनकोट तहसील के अंतर्गत बफ्लियाज के टोपा पीर क्षेत्र में वीरवार को आतंकियों ने गश्त पर निकले सेना के दो वाहनों पर घात लगाकर हमला किया था। चापर, ड्रोन, कमांडो व खोजी श्वान उतारे आतंकियों को मार गिराने के लिए सेना ने चापर और ड्रोन की मदद लेने के साथ खोजी श्वान भी उतार दिए हैं। पैरा कमांडो को भी इस अभियान में शामिल कर लिया गया है। हालांकि शुक्रवार देर शाम तक कोई सफलता नहीं मिली थी।
बता दें कि डेरा की गली और बफ्लियाज का जंगल काफी घना है और 10 से 12 किलोमीटर तक फैला हुआ है। इसके अंदर दाखिल होकर तलाशी लेने में कुछ दिनों का समय भी लग सकता है। फिलहाल, सेना ने जंगल को चारों तरफ से घेर रखा है, ताकि आतंकी भाग न पाएं।
जिसमें चार जवान बलिदान व तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इस हमले के बाद आतंकी डेरा की गली-बफ्लियाज मार्ग पर घने जंगल में भाग निकले थे। बताया जा रहा है कि दो जवानों के पार्थिव शरीर क्षत-विक्षत भी हुए हैं। हालांकि इसकी अभी पुष्टि नहीं हुई है।

Related Articles

Back to top button