अश्विन ने रचा इतिहास, दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर को भी छोड़ दिया पीछे  

अश्विन ने बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई के मैदान पर खेले गए दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में गेंद और बल्ले दोनों से बेहतरीन प्रदर्शन करने के...

4PM न्यूज नेटवर्क: अश्विन ने बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई के मैदान पर खेले गए दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में गेंद और बल्ले दोनों से बेहतरीन प्रदर्शन करने के साथ कई बड़े रिकॉर्ड को तोड़ते हुए दिग्गज खिलाड़ियों को भी पीछे छोड़ दिया है। रवि अश्विन ने बल्ले और गेंद दोनों से ही शानदार प्रदर्शन किया है।

अश्विन ने सचिन तेंदुलकर को भी पीछे छोड़ दिया

इस मुकाबले में रवि अश्विन ने दूसरी पारी में 5 विकेट हॉल चटका कर भारत को 280 रनों की जीत दिलाई है। इस मुकाबले के दौरान रवि अश्विन ने काफी सारे रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं। रवि अश्विन ने इस मुकाबले में 5 विकेट हॉल चटका कर इतिहास रच दिया है। आपको बता दें कि अश्विन को उनके इस शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का भी अवॉर्ड भी मिला वहीं इसी के साथ अश्विन ने एक खास मामले में महान भारतीय खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर को भी पीछे छोड़ दिया।

ऐसे में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच में अश्विन ने जैसे ही मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीता उसके बाद वह भारतीय क्रिकेट में मैन ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड मिलाकर सबसे ज्यादा अवॉर्ड जीतने वाले खिलाड़ी बन गए। उन्होंने इस मामले में सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया है। जिन्होंने टेस्ट में कुल 19 बार मिलाकर ये अवॉर्ड जीता है। अश्विन ने अब तक जहां अपने टेस्ट करियर में 10 मैन द मैच और 10 प्लेयर ऑफ द सीरीज के अवॉर्ड जीते हैं तो वहीं सचिन ने टेस्ट में 14 मैन ऑफ द मैच और 5 प्लेयर ऑफ द सीरीज के अवॉर्ड जीते हैं। ऐसे में अश्विन के नाम ये दोनों ही अवॉर्ड मिलाकर कुल 20 हो गए हैं।

भारत के लिए टेस्ट में मैन द मैच प्लस प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड सबसे ज्यादा जीतने वाले भारतीय

  • रविचंद्रन अश्विन – 20 (10 मैन ऑफ द मैच प्लस 10 प्लेयर ऑफ द सीरीज)
  • सचिन तेंदुलकर – 19 (14 मैन ऑफ द मैच प्लस 5 प्लेयर ऑफ द सीरीज)
  • राहुल द्रविड़ – 15 (11 मैन ऑफ द मैच प्लस 4 प्लेयर ऑफ द सीरीज)
  • अनिल कुंबले – 14 (10 मैन ऑफ द मैच प्लस 4 प्लेयर ऑफ द सीरीज)
  • वीरेंद्र सहवाग – 13 (8 मैन ऑफ द मैच प्लस 5 प्लेयर ऑफ द सीरीज)
  • विराट कोहली – 13 (10 मैन ऑफ द मैच प्लस 3 प्लेयर ऑफ द सीरीज

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button