चुनाव से पहले BSP को बड़ा झटका, दो प्रत्याशियों का नामांकन खारिज

लखनऊ। लोकसभा चुनाव में मायावती की बहुजन समाज पार्टी को बड़ा झटका लगा है। बरेली और आंवला लोकसभा सीट से बसपा प्रत्याशियों के नामांकन पत्र खारिज हो गए हैं। बरेली से छोटेलाल गंगवार और आंवला से आबिद अली ने नामांकन पत्र दाखिल किए गए थे। आज नामांकन पत्रों की जांच हुई। जांच में बसपा के दोनों प्रत्याशियों के नामांकन पत्रों में त्रुटि मिलने के कारण खारिज कर दिया गया है। अब बसपा दोनों सीटों के चुनावी मैदान से बाहर हो गई है।

शपथ पत्र में खाली थे कुछ कॉलम

जिला निर्वाचन अधिकारी रविंद्र कुमार ने बताया कि बरेली लोकसभा सीट से 28 प्रत्याशियों ने 42 नामांकन पत्र दाखिल किए गए थे। शनिवार को नामांकन पत्रों की जांच की गई। जांच के दौरान 14 प्रत्याशियों के नामांकन पत्रों को खारिज कर दिया गया है। 14 प्रत्याशियों के नामांकन पत्र विधि मान्य हैं। उन्होंने बताया कि बरेली से बसपा प्रत्याशी छोटेलाल गंगवार ने दो नामांकन पत्र दाखिल किए थे। एक 16 और 18 अप्रैल को किया था। बसपा प्रत्याशियों के शपत्र में कुछ कॉलम खाली थे। इस कारण उनके नामांकन पत्र खारिज कर दिया गया है।

22 अप्रैल को नाम वापसी का दिन

बरेली और आंवला सीट से आखिरी दिन 12-12 नामांकन भरे गए। इसके चलते दिन भर नामांकन के लिए आवाजाही रही। सुरक्षा व्यवस्था चाकचौबंद रहीं। अब तक दोनों लोकसभा क्षेत्र से दाखिल हुए नामांकन की जांच आज हो रही है। नाम वापसी 22 अप्रैल को होगी। इसी दिन शाम को दोनों क्षेत्रों के प्रत्याशियों की अंतिम सूची जारी होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button