12 बजे तक की बड़ी खबरें

पीएम मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर दिया सबसे लंबा भाषण

1 पीएम नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लगातार 11वीं बार लाल किले पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया। बता दें कि मोदी से पहले जवाहर लाल नेहरू 17 बार जबकि इंदिरा गांधी को 16 बार राष्ट्रीय ध्वज फहरा चुकी हैं। इस साल मोदी ने सबसे लंबा भाषण भी दिया। मोदी ने अपना ही पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

सीएम केजरीवाल के आवास पर नहीं फहराया गया तिरंगा झंडा

2 दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने स्‍वतंत्रता दिवस पर झंडा फहराने को लेकर सोशल मीडिया साइट एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि आज CM आवास पर तिरंगा नहीं फहराया गया. बहुत अफसोस रहा. यह तानाशाही एक चुने हुए मुख्यमंत्री को जेल में रख सकती है, लेकिन दिल में देशप्रेम को कैसे रोक पाएगी.

28 अगस्त तक बढ़ी कांग्रेस विधायक के बेटे की न्यायिक हिरासत

3 कांग्रेस विधायक धर्म सिंह छौक्कर के बेटे सिकंदर छौक्कर की न्यायिक हिरासत 28 अगस्त तक के लिए बढ़ा दी गई है। उन्हें मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में गिरफ्तार किया गया था। बताया गया कि बुधवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए उन्हें सत्र एवं जिला न्यायाधीश सुभाष महला की अदालत में पेश किया गया।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रांची में फहराया झंडा

4- 15 अगस्त के मौके पर आजा पूरा देश आजादी का जश्न मना रहा है। इस अवसर पर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रांची में झंडा फहराया किया। इस मौके पर हेमंत सोरेन ने कहा कि पिछले साढ़े चार सालों में हमने झारखंडवासियों को उनका हक दिलाने के लिए कई ऐतिहासिक निर्णय लिए। लेकिन यह रास्ता इतना आसान नहीं था।

‘एलजी ऑफिस चल रहा हर चाल’

5- दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल के बीच नई जंग छिड़ गई है। यह जंग है एमएलए एलएडी फंड। दरअसल एलजी इन फंडों की जांच के आदेश दिए हैं। इसके बाद आम आदमी पार्टी ने कड़ा प्रहार करते हुए कहा कि LG ऑफिस दिल्ली की जनता के काम को रोकने के लिए हर तरह का हथकंडे अपना रही है।

अटारी- वाघा बॉर्डर पर BSF के डीआईजी ने फहराया तिरंगा

6- बीएसएफ अमृतसर सेक्टर के डीआईजी एसएस चंदेल ने 78वें स्वतंत्रता दिवस पर अमृतसर में अटारी-वाघा सीमा पर तिरंगा फहराया। डीआईजी एसएस चंदेल ने 78वें आजादी दिवस पर देशवासियों को बधाई व शुभकामनाएं दी। बॉर्डर पर राष्ट्रीय तिरंगा फहराने के बाद उन्होंने कहा कि जैसे हमारा देश उन्नति और तरक्की कर रहा है, उसी तरह भविष्य में भी नई बुलंदियों और ऊंचाइयों को हासिल करने की कामना करते हैं।

शिमला में 16 अगस्त से शुरू होगा अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव

7- 16 अगस्त से 10वां शिमला अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का आगाज होगा। इस फिल्म महोत्सव में बैंडिट क्वीन सीमा बिस्वास गेयटी हेरिटेज कल्चरल कॉम्प्लेक्स में दर्शकों से रूबरू होंगी। शिमला अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव अद्वितीय हाइलाइट्स के साथ सिनेमा का एक वैश्विक उत्सव है। इसमें बच्चों के मनोरंजन के लिए विशेष रूप से क्यूरेट की गई फिल्मों का चयन किया गया है।

जालंधर में सीएम भगवंत मान ने फहराया तिरंगा

8- सीएम भगवंत मान ने 78वें स्वतंत्रता दिवस पर जालंधर में राज्य स्तरीय समारोह में ध्वजारोहण किया। मंत्रिमंडल की बैठक के बाद बुधवार को ही सीएम भगवंत मान जालंधर के दीप नगर इलाके में पहुंच गए थे। मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान इस दौरान विभिन्न क्षेत्रों में महत्वपूर्ण योगदान देने वाली 13 प्रमुख शख्सियतों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित करेंगे।

सांसद कुमारी सैलजा का बड़ा बयान

9 हरियाणा में इन दिनों चुनावी तैयारियां तेज हो गई हैं। वहीं इसी बीच हरियाणा कांग्रेस के नेताओं में वर्चस्व की लड़ाई तेज हो गई है। राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी की बैठक में हरियाणा कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष चौधरी उदयभान और कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव व सिरसा से सांसद कुमारी सैलजा आमने-सामने आ गए। एक दूसरे पर गुटबाजी के आरोप लगाते हुए दोनों नेताओं में तकरार बढ़ गई। प्रदेशाध्यक्ष उदयभान का आरोप था कि सांसद पार्टी के कार्यक्रमों में शामिल नहीं हो रही हैं। इस पर सैलजा ने पलटवार किया कि कार्यक्रमों के लिए बुलाया ही नहीं जाता।

MVA के CM फेस को लेकर बड़ा बयान
10 कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई के प्रमुख नाना पटोले ने कहा कि राज्य में विपक्षी महा विकास आघाड़ी गठबंधन अपने मुख्यमंत्री के नाम का फैसला विधानसभा चुनाव के बाद करेगा. नाना पटोले ने कहा कि महाराष्ट्र के पहले मुख्यमंत्री यशवंतराव चव्हाण और उनके बाद के मुख्यमंत्रियों के प्रयासों के कारण राज्य समृद्ध हुआ.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button