केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ में बड़ा घपला बीजेपी ने मेयर के पद पर किया कब्जा,आम आदमी पार्टी ने लगाया आरोप

Big scandal in the Union Territory of Chandigarh, BJP captured the post of Mayor, Aam Aadmi Party alleges

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

दिल्ली। केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ में बड़ा उलटफेर करते हुए बीजेपी ने मेयर के पद पर कब्जा कर लिया है। बीजेपी की सरबजीत कौर चंडीगढ़ की मेयर बन गई हैं। निकाय चुनावों में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरने वाली आम आदमी पार्टी ने मेयर चुनाव में धांधली का आरोप लगाया है। चुनाव के बाद मेयर की कुर्सी के पीछे ही आम आदमी पार्टी के सभी पार्षद धरने पर बैठ गए हैं। डीसी विनय प्रताप सिंह को भी मौके पर रोक लिया गया है, नगर निगम के अंदर मार्शल बुलाए गए हैं। धक्का-मुक्की जारी है, आम आदमी पार्टी की पार्षद भी मेयर के बगल की कुर्सी पर बैठ गई हैं।

आपको बता दें कि चंडीगढ़ निकाय चुनाव के दौरान बीजेपी ने 12 सीटें जीती थीं। जबकि आम आदमी पार्टी के खाते में 14 सीटें आई थीं, कांग्रेस से निकाले जाने के बाद देवेंद्र सिंह बबला अपनी नवनिर्वाचित पार्षद पत्नी हरप्रीत कौर बबला के साथ भाजपा में शामिल हो चुके हैं। जबकि बीजेपी की सांसद किरण खेर को भी एक वोट डालने का अधिकार है।

इस तरह से बीजेपी के पास 14 वोट हो गए थे। चंडीगढ़ नगर निगम में 35 सीटें हैं, निकाय चुनाव 24 दिसंबर को हुए थे जिसमें कोई भी दल बहुमत का आंकड़ा पार नहीं कर पाया था। लेकिन पहली ही बार आई आम आदमी पार्टी ने 14 सीटें जीतकर तहलका मचा दिया था। जबकि बीजेपी के 12, कांग्रेस के 8 पार्षद और अकाली दल के 1 पार्षद ने जीत दर्ज की थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button