अमीरों की तिजोरियां भर रही भाजपा: अखिलेश

कुशीनगर में जनसभा को किया संबोधित, कहा, प्रदेश की जनता परेशान, बढ़ी महंगाई और बेरोजगारी

प्रदेश में किसानों को कुचलने का किया जा रहा है काम
गरीबों, दलितों और पिछड़ों का छीन रही है हक
4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा सरकार किसान, लोकतंत्र और संविधान विरोधी है। भाजपा से ज्यादा झूठ और कोई नहीं बोलता है। भाजपा के जैम की सही परिभाषा झूठ, अहंकार और महंगाई है। उन्हें अपने जैम का जवाब देना है। यह बेचने वाली सरकार है, लोगों को रोजगार कहां मिलेगा? स्वास्थ्य-शिक्षा व कानून-व्यवस्था ध्वस्त है। प्रदेश बर्बाद हो गया है। उन्होंने कहा अगले वर्ष विधान सभा चुनावों में जनता को भाजपा और कांग्रेस दोनों का सफाया करना है। दोनों के कार्यक्रमों और सिद्धांतों में कोई फर्क नहीं है। दोनों एक ही दल हैं।
कुशीनगर में अखिलेश ने कहा कि उनकी सरकार आने पर कानून व्यवस्था को मजबूत करेंगे। सरकार बनने पर गरीबों को पांच साल तक मुफ्त अनाज देंगे। भाजपा ने किसानों, व्यापारियों, गरीबों, पिछड़ों, दलितों और महिलाओं से झूठ बोलकर वोट लिया। साढ़े चार वर्षों में कोई वादा नहीं पूरा किया। अपनी मांगों को लेकर आंदोलन और लोकतांत्रिक ढंग से प्रदर्शन करने वाले किसानों, नौजवानों, कर्मचारियों को भाजपा ने अपमानित किया। आज उत्तर प्रदेश में सभी वर्ग मिलकर भाजपा के अपमान का बदला लेने को तैयार हैं। तीन काले कानून लाकर भाजपा किसानों की जमीन उद्योगपतियों के हाथ सौंपना चाहती है। किसान भाजपा की चाल को समझ गया है। समाजवादी पार्टी किसानों के साथ है। उन्होंने कहा कि सपा सरकार आने पर किसानों के लिए खुशहाली और उनके विकास का कानून लाएंगे। भाजपा ने कहा था उनकी आय दुगनी करेंगे, आय कहां दोगुनी हुई? किसान को एमएसपी भी नहीं मिली। भाजपा के नेता किसानों को कुचल रहे हैं। चुनाव में किसान इसका जवाब देगा। डीजल, पेट्रोल और रसोई गैस की गैस के दाम महंगा कर भाजपा सरकार गरीबों को लूट रही है और अमीरों की तिजोरिया भर रही है। सरकारी संस्थानों को बेचकर गरीबों, पिछड़ों, दलितों का हक छीन रही है।
सपा ने किया विकास
उत्तर प्रदेश में एक्सप्रेस-वे और मेट्रो परियोजनाएं समाजवादी सरकार की देन है। सपा ने उत्तर प्रदेश को विकास के रास्ते पर ले जाने का काम किया। नौजवानों के लिए नौकरी और रोजगार का इंतजाम किया, अच्छी स्वास्थ्य सेवा के लिए पहले 108 एम्बुलेंस सुविधा दी। अच्छी कानून व्यवस्था के लिए विश्वस्तरीय डायल 100 सेवा दी। किसानों को मुफ्त सिंचाई की सुविधा दी लेकिन भाजपा सरकार ने पांच साल में सब कुछ बर्बाद कर दिया। केंद्र सरकार, एयरपोर्ट, पोर्ट, ट्रेन समेत सब कुछ बेचने पर जुटी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button