भाजपाई चंदों का हो खुलासा: अखिलेश

  • बोले- पीएम केयर फंड की जानकारी भी लें
  • भाजपा बस पूंजीपतियों के हितों का संरक्षण कर रही

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा इलेक्टोरल बांड स्कीम को असंवैधानिक करार दिए जाने के फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने कहा है कि जनता कह रही है कि लगे हाथ भाजपाइयों द्वारा लाए गए तथाकथित ‘पीएम केयर फंड’ और तरह-तरह के भाजपाई चंदों पर भी खुलासा होना चाहिए। जब करदाताओं, दुकानदारों, कारोबारियों से पिछले दसों सालों का हिसाब मांगा जाता है तो भाजपा से क्यों नहीं मांगा जाए। अखिलेश ने गुरुवार को सोशल मीडिया ‘एक्स’ पर लिखे पोस्ट में कहा है कि इलेक्टोरल बांड की अवैधानिकता और तत्काल खात्मे का सुप्रीम कोर्ट का फैसला लोकतंत्र के पुनर्जीवन के लिए स्वागत योग्य निर्णय है।
ये भाजपा की नाजायज नीतियों का भंडाफोड़ है। ये फैसला भाजपा-भ्रष्टाचार के बांड का भी खुलासा है। अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा सरकार सत्ता और तकनीक का नकारात्मक इस्तेमाल कर रही है। भाजपा सरकार अन्नदाताओं पर अत्याचार कर रही है। किसानों की मांगों को मानने के बजाय उन पर आंसू गैस के गोले दागकर लाठियां बरसायी जा रही हैं। पूरा देश देख रहा है भाजपा सरकार किसानों के साथ किस तरह का व्यवहार कर रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा के झूठे वादों से किसानों के सब्र का बांध टूट चुका है। किसानों को अब भाजपा सरकार के झूठे वादे नहीं चाहिए। मांगे पूरी होनी चाहिए। किसानों को लेकर भाजपा की कथनी और करनी में हमेशा से अंतर रहा है। भाजपा किसान के हितों के बजाय पूंजीपतियों के हितों का संरक्षण कर रही है। किसान को बिचौलियों का बंधक बनाकर रखना चाहती है। समाजवादी पार्टी किसानों की मांगों के समर्थन में है। देश का किसान भाजपा को भली भांति समझ चुका है। किसान अब एकजुट होकर भाजपा को सबक सिखाएगा।

कांग्रेस के साथ गठबंधन धर्म निभाए सपा : शहाबुद्दीन

  • नफरत के खिलाफ यात्रा निकाल रहे राहुल

लखनऊ। ऑल इंडिया मुस्लिम जमात के राष्टï्रीय अध्यक्ष मौलाना शहाबुद्दीन रजवी बरेलवी ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को पत्र लिखकर इंडिया गठबंधन में धोखा न करने की नसीहत दी है। साथ ही कांग्रेस को उसकी वरीयता वाली सीटें देने की अपील की है। यह भी कहा है कि सपा ने कांग्रेस के साथ गठबंधन धर्म नहीं निभाया तो माना जाएगा कि वह किसी न किसी रूप में भाजपा को फायदा पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं। बरेलवी ने अखिलेश यादव को भेजे पत्र में कहा कि आप पीडीए अभियान चला रहे हैं। वर्ष 2022 के चुनाव में मुसलमानों ने 98 प्रतिशत वोट देकर ज्यादा से ज्यादा सीटें जिताने का कार्य किया। मुसलमानों के इतने समर्थन के बाद भी राज्यसभा की सीट के लिए एक भी मुसलमान नहीं उतारा गया। इससे समाज के लोगों को तकलीफ हुई है। मध्य प्रदेश में कांग्रेस अच्छी स्थिति में थी, लेकिन सपा ने उम्मीदवार उतार कर गठबंधन धर्म नहीं निभाया। बरेलवी ने कांग्रेस की तारीफ करते हुए लिखा है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पूरे देश में नफरत के खिलाफ यात्रा निकाल रहे हैं। वह संविधान बचाने, अमन पसंद लोगों को एकजुट करने में जुटे हैं। ऐसे में सपा को साथ देना चाहिए। भाजपा को रोकने के लिए सपा और कांग्रेस को एक मंच पर आना होगा। उन्होंने कहा कि किसी भी सूरत में फिरकापरस्त ताकतों को मजबूत करने की गलती न करें। मुसलमानों के जज्बात एवं अहसास को ठेस न पहुंचाएं।

Related Articles

Back to top button