चुनाव से पहले विपक्ष को जेल भेजना चाहती है भाजपा: ममता

  • राष्ट्रगान मामले में मिली मुंबई कोर्ट से राहत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
कोलकाता। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा पर गंभीर आरोप लगाया है। सीएम बनर्जी ने कहा कि भाजपा की योजना अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी दलों के नेताओं को गिरफ्तार करने की है। भाजपा की योजना 2024 चुनाव से पहले सभी विपक्षी नेताओं को गिरफ्तार करने की है। वे देश में सिर्फ अपने लिए चुनाव कराना चाहती है। वहीं मुंबई की कोर्ट ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को राष्ट्रगान के अपमान से जुड़े मामले में बड़ी राहत दी है।
कोर्ट ने बीजेपी के एक कार्यकर्ता की याचिका को खारिज करते हुए कहा कि राष्ट्रगान का पाठ करना गाने के समान नहीं नहीं है। कोर्ट ने बीजेपी कार्यकर्ता की शिकायत खारिज करते हुए कहा कि राष्ट्रगान का पाठ करना, इसे गाने के समान नहीं है। आर्डर में कहा गया है शिकायतकर्ता की तरफ से दिए गए फुटेज में यह नहीं दिखाया गया है कि बनर्जी राष्ट्रगान गा रही थीं या उन्होंने इसे गाने की कोशिश की। इसमें कहा गया है कि इसके अलावा आरोपी अचानक राष्ट्रगान गाना बंद करते या कार्यक्रम स्थल छोड़ते हुए नहीं देखी गईं। अदालत ने कहा कि शिकायतकर्ता ने केवल 17 से 19 सेकेंड का वीडियो फुटेज पेश किया और यह दिखाने के लिए कोई सामग्री पेश नहीं की कि बनर्जी ने किस संदर्भ में राष्ट्रगान की पंक्तियां पढ़ीं।

भाजपा कार्यकर्ता ने की थी शिकायत

भाजपा कार्यकर्ता विवेकानंद गुप्ता ने शिकायत में यह आरोप लगाते हुए मजिस्ट्रेट की अदालत का रुख किया था कि बनर्जी दिसंबर 2021 में अपने मुंबई दौरे के दौरान एक कार्यक्रम में राष्ट्रगान बजने पर खड़ी नहीं हुई थीं। उन्होंने बनर्जी पर राष्ट्रगान का अपमान करने का आरोप लगाया था और अदालत से अनुरोध किया था कि पुलिस को उनके खिलाफ ‘राष्ट्रीय गौरव के अपमान की रोकथाम’ अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया जाए।

Related Articles

Back to top button