रैलियों में गरीबों का पैसा पानी की तरह बहा रही बीजेपी : मायावती

हमारे पास धन की कमी, चुनावी रैलियां नहीं कर सकते

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने आज बीजेपी की रैलियों पर तंज सकते हुए कहा कि बसपा धन्नासेठों की पार्टी नहीं है। बसपा अपने लोगों पर किसी तरह का आर्थिक बोझ नहीं चाहती है। लिहाजा पहले की तरह ही तय समय से ही रैलियां और सभाएं होंगी। हम बीजेपी की तरह तारीखों के ऐलान से पहले बड़ी-बड़ी साभाएं नहीं करते। मायावती ने कहा कि भाजपा और कांग्रेस जैसी राष्टï्रीय पार्टियां जब सत्ता में होती हैं, तो फिर अपने शासन वाले राज्यों में चुनाव से 2 से 3 महीने पहले ही खूब उद्घाट और शिलान्यास करती है। ये हवा-हवाई शिलान्यास और उद्ïघाटन के जरिए रैलियां कर एक तरह से चुनाव प्रचार करती है। इसमें जो पैसा खर्च होता है वो आम जनता का होता है।

बसपा सुप्रीमो ने सत्ताधारी भाजपा और समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा ये जो राजनीतिक चुनाव से पहले ही बड़ी बड़ी रैलियां कर रहें हैं, इस ठंड में इन्हें गरीबों के पैसे की ही गर्मी चढ़ी है। ये गरीबों का पैसा है जिसे पानी की तरह बहाया जा रहा है। मायावती ने कहा हमारी पार्टी बाबा साहेब के आदर्शो पर चलती है। हमें अपने लोगों की आर्थिक स्थिति का एहसास है। मायावती ने कहा करोड़ों गरीबों, मजदूरों और मेहनत कस लोगों से सरकार की वादा खिलाफी जारी है। आप सब को मैदान में डटना होगा और आपको बाबा साहेब अंबेडकर द्वारा दिया गया वोट का हथियार का इस्तेमाल करना होगा।

बाकी दलों की नकल नहीं करेंगे

मायावती ने कहा हमारी पार्टी का कार्य करने का तौर-तरीका अलग है। उनमें बदलाव नहीं करना है और उसी तरह चुनाव लड़ेंगे जैसे पहले लड़ते आ रहें है। मीडिया या बाकी दलों के दबाव में कोई बदलाव नहीं करेंगे। हमें पता है कि अगर हम अभी से बड़ी-बड़ी रैलियां करना शुरू कर देंगे तो हमारे लोग चुनाव तक आर्थिक तंगी मे आ जाएंगे। लिहाजा, पार्टी किसी दूसरे सियासी दल की नकल नहीं करेगी। इस मौके पर मायावती ने कहा कि वैष्णों माता मंदिर में हादसे के लिए सरकार की लापरवाही सामने आई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button