फिल्म निर्माण के नाम पर बीजेपी विधायक से 25 लाख की ठगी

उन्नाव। उन्नाव के भाजपा विधायक बंबलाल दिवाकर ने फिल्म निर्माता निर्देशक रुश्दी हसन पर 25 लाख की धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। विधायक के मुताबिक आरोपी ने फिल्म निर्माण के नाम पर रुपए लेकर हड़प लिए। अपनी रकम वापस मांगने पर आरोपी ने साथियों संग धमकाया। कैसरबाग पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। इंस्पेक्टर सुधाकर सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।
उन्नाव के बांगरमऊ निवासी बम्बालाल दिवाकर सफीपुर विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक हैं। उन्होंने बताया कि वर्ष 2015 में कैसरबाग बारादरी के पीछे रहने वाले फिल्म निर्माता निर्देशक सैयद रुश्दी हसन से मुलाकात हुई। बातचीत के दौरान रुश्दी ने फिल्म प्रोडक्शन के नाम पर मुनाफा कमाने का झांसा दिया। चिकनी चुपड़ी बातों में फंसा 25 लाख की डिमांड की। लालच के बम्बालाल ने 25 लाख रुपए खाते में दे दिए।
पीडि़त का कहना है कि आठ साल बाद भी रुश्दी ने न ही कोई मुनाफा दिया और न ही मूल रकम वापस की। आरोप है कि पीडि़त तीन दिन पहले आरोपी के घर गया। दरवाजा खटखटाया तो रुश्दी चार पांच लोगों संग बाहर निकला।
पीडि़त ने अपने रुपए वापस मांगे तो आरोपियों ने गाली-गलौज कर जान से मारने की धमकी दी। 25 लाख की ठगी का एहसास होने पर पीडि़त विधायक ने कैसरबाग कोतवाली में शिकायत की। पुलिस ने तहरीर के आधार पर फिल्म निर्माता निर्देशक रुश्दी हसन और पांच अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी, अमानत में खयानत, गाली गलौज और धमकी की रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

Related Articles

Back to top button