पोस्टरवार में घिर गई भाजपा कांग्रेस का चौतरफा प्रहार

  • पोस्टरवार में घिर गई भाजपा कांग्रेस का चौतरफा प्रहार
  • पोस्टर में राहुल के गलत चित्रण पर बिफरीं बहन प्रियंका
  • बोलीं- पीएम वादों की तरह कसमें भी भूल गए
  • राजस्थान के पोस्टर में लगे किसान ने भी भाजपा को घेरा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। विधान सभा व लोक सभा चुनाव से पहले देश की दोनों प्रमुख पार्टियों के बीच वार-पलटवार जारी है। अब भाजपा-कांग्रेस के बीच सोशल मीडिया पर जारी पोस्टर वार दिन-प्रतिदिन तेज होता जा रहा है। इसको लेकर सियासत भी गरमा गई है। दरअसल, केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा ने एक्स पर राहुल गांधी का पोस्टर साझा किया, जिसमें उन्हें नए युग का रावण दिखाया गया है। अपने भाई की बचाव में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा उतर आई हैं। वह जमकर भाजपा पर भडक़ीं और कहा कि क्या नरेंद्र मोदी अपने वादों की तरह कसमें भी भूल गए हैं। वहीं भाजपा ने भी कांग्रेस पर मोदी के खिलाफ जुमला ब्वाय का पोस्टर जारी करने पर हमला बोला है। वहीं एक पोस्टर पर राजस्थान में बवाल मचा हुआ है। उस पोस्टर को भाजपा ने जारी किया है उसमें एक किसान की तस्वीर लगी जिसे गहलोत सरकार से परेशान बताया गया है जबकि उन किसान ने इन बातों को खारिज कर दिया है।

कितना नीचे गिरेंगे मोदी और नड्डा  : प्रियंका

वाड्रा ने सोशल मीडिया एक्स पर हिंदी में ट्वीट कर निशाना साधा। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और जेपी नड्डा से पूछा कि वह राजनीति को गिरावट की कौन-सी मंजिल तक ले जाना चाहते हैं? उन्होंने लिखा, ‘नरेंद्र मोदी जी और जेपी नड्डा जी! आप राजनीति और बहस-मुबाहसे को गिरावट की कौन-सी मंजिल तक ले जाना चाहते हैं? आपकी पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से जो हिंसक और उकसाऊ ट्वीट किए जा रहे हैं, क्या उसमें आपकी सहमति है ? ज्यादा समय नहीं बीता, आपने शुचिता की कसम खाई थी। क्या वादों की तरह कसमें भी भूल गए हैं ?’

राहुल की करना चाहते हैं हत्या : वेणुगोपाल

कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने भाजपा द्वारा पोस्ट किए गए राहुल गांधी के ग्राफिक को शर्मनाक बताया। उन्होंने कहा, ‘राहुल गांधी की तुलना रावण से करने वाले भाजपा के हैंडल पर शर्मनाक ग्राफिक की निंदा करने के लिए कोई शब्द नहीं है। उनके नापाक इरादे साफ हैं, वो लोग उनकी हत्या करना चाहते हैं। उन्होंने तुच्छ राजनीतिक लाभ लेने के लिए उनकी एसपीजी सुरक्षा वापस ले ली। उन्होंने कहा कि यह उसके पूर्व अध्यक्ष के खिलाफ हिंसा भडक़ाने की कोशिश की जा रही है।

बीजेपी मुझे बेवजह बदनाम कर रही : जयपाल

जैसलमेर। विधानसभा चुनावों से पहले भाजपा की ओर से नहीं सहेगा राजस्थान अभियान चलाया जा रहा है। कुछ दिनों पहले अभियान में भाजपा ने किसानों से जुड़ा एक पोस्टर जारी किया था। पोस्टर पर लिखा था 19 हजार से अधिक किसानों की जमीनें नीलाम, नहीं सहेगा राजस्थान इस पोस्टर पर एक किसान का फोटो भी लगा है। उसी किसान ने दावा किया है कि बिना इजाजत उसका फोटो इस्तेमाल किया गया है। किसान का ये भी कहना है कि उस पर न तो कोई कर्जा है और न ही उसकी जमीन नीलाम हुई है। वह 200 बीघा जमीन का मालिक है। जयपाल ने कहा कि बीजेपी मुझे बेवजह बदनाम करने में लगी है।

बिहार सरकार को सुप्रीम राहत

  • जातीय गणना के डेटा प्रकाशित करने पर रोक लगाने से इनकार
  • जनवरी में होगी सुनवाई

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पटना/दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को बिहार सरकार की ओर से कराई गई जातिगत गणना से संबंधित याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा कि हम किसी राज्य सरकार को नीति बनाने या काम करने से नहीं रोक सकते। सिर्फ उसकी समीक्षा कर सकते हैं।
अब इस मामले में अगली सुनवाई जनवरी 2024 में होगी। बिहार जातीय गणना से संबंधित याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने बिहार सरकार की ओर से कराई गई जातीय गणना का डेटा प्रकाशित करने पर रोक लगाने से साफ इनकार कर दिया। जस्टिस संजीव खन्ना ने कहा कि हम किसी राज्य सरकार को नीति बनाने या काम करने से नहीं रोक सकते। सुनवाई के दौरान सिर्फ उसकी समीक्षा कर सकते हैं। इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने पटना हाईकोर्ट के 1 अगस्त, 2023 के आदेश को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर नीतीश-तेजस्वी सरकार को नोटिस जारी किया है।

संजय सिंह के दो करीबियों को ईडी का समन

  • कोर्ट ने आप सांसद को भेजा पांच दिन की रिमांड पर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय ने संजय सिंह के करीबियों को समन जारी किया है। क्योंकि संजय सिंह को कोर्ट ने पांच दिनों की रिमांड पर भेजा है। ऐसे में ईडी को इस मामले में सबूत जुटाने हैं। इसलिए संजय सिंह के करीबी सर्वेश मिश्रा और विवेक त्यागी को तलब किया गया है। ताकी आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की जा सके। खबर के मुताबिक, संजय सिंह ने सर्वेश को एक करोड़ रुपये दिए थे।
गिरफ्तार राज्यसभा सांसद संजय सिंह को 10 अक्टूबर तक प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में भेज दिया गया। मामले में ईडी ने 10 दिन के हिरासत की मांग की थी। हालांकि, अदालत ने सुनवाई के दौरान ईडी के समक्ष कई सवाल उठाए। राउज एवन्यू कोर्ट में विशेष न्यायाधीश एमके नागपाल के समक्ष संजय सिंह को कड़ी सुरक्षा में पेश किया गया। ईडी ने संजय सिंह का 10 दिन का रिमांड मांगते हुए कहा कि वह मामले में पूरी तरह से लिप्त हैं। गवाह दिनेश अरोड़ा, संजय सिंह के करीबी हैं। ईडी ने मामले में 239 स्थानों पर छापा मारा है। आरोप है कि संजय के घर दो बार में दो करोड़ का लेनदेन हुआ। संजय के कर्मचारी सर्वेश ने पैसे लिए है। संजय सिंह के फोन से डेटा मिला है।

वकील बोले- कोई साक्ष्य नहीं मामला राजनीतिक

संजय सिंह के वकील मोहित माथुर ने रिमांड का विरोध करते हुए कहा कि ईडी के पास एक भी सबूत नहीं है। उन्होंने इसे राजनीतिक मामला बताया। मोहित ने कहा कि एक साल से जांच जारी होने के बावजूद अदालत के समक्ष कोई साक्ष्य नहीं रखा गया। एकमात्र गवाह दिनेश अरोड़ा के बयान को आधार बनाकर उनके मुवक्किल को फर्जी मामले में फंसाया गया है। अरोड़ा को पहले सीबीआई और ईडी ने गिरफ्तार किया था। वह अचानक गवाह बन गया। उसके बयान पर कैसे भरोसा किया जा सकता है।

Related Articles

Back to top button