भाजपा का आचरण संविधान व लोकतंत्र विरोधी: अखिलेश

  • बोले- आजम ईमानदार, पूरी सपा पार्टी उनके साथ खड़ी
  • भाजपाई याद रखें तानाशाहों के अहंकार का अंत अवश्य होता है

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आजम खान पर आयकर छापों को लेकर कहा कि भाजपा सरकार विपक्षी एकजुटता और इंडिया गठबंधन से डरी हुई है। घोसी विधानसभा उपचुनाव की करारी हार से पूरी भाजपा और बौखला गयी है। पूर्व सीएम ने कहा कि सरकार जितनी कमजोर होगी, विपक्ष पर छापे उतने ही बढ़ते जाएंगे। उन्होंने कहा कि मोहम्मद आजम खां सच की आवाज हैं। उन्होंने बच्चों के बेहतर भविष्य की नींव रखी।
शिक्षा के लिए विश्वविद्यालय बनाया। आज पूरी समाजवादी पार्टी उनकी आवाज के साथ खड़ी है। भाजपा सरकार केन्द्रीय संस्थाओं का दुरुपयोग कर रही है। अखिलेश ने कहा कि भाजपा सरकार का आचरण संविधान विरोधी और लोकतंत्र विरोधी है। भाजपा सरकार विरोधी दलों के नेताओं के खिलाफ लगातार बदले की भावना से काम कर रही है। इससे पहले भी भाजपा ने आजम खान पर फर्जी मुकदमे लगाए थे। अखिलेश ने सरकार तानाशाही और केन्द्रीय एजेंसियों का दुरूपयोग बंद करने की नसीहत देते हुए कहा कि भाजपाई याद रखें कि तानाशाहों के अहंकार का अंत अवश्य होता है।

जानबूझकर परेशान किया जा रहा : आजम खां

  • बोले- मैं तो फकीर आदमी, मेरे यहां क्या मिलेगा

लखनऊ। सपा के वरिष्ठ  नेता व पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खां ने कहा है उन्हें जान बूझकर परेशान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मैं तो फकीर आदमी हूं, मेरे यहां कुछ नहीं मिलेगा। दरअसल ,जब आयकर के अधिकारी आजम के घर पहुंचे तो आजम ने उन्हें अपना परिचय दिया कि मैं तो फकीर आदमी हूं, मेरे यहां आपको क्या मिलेगा। पूरी दुनिया में मेरा सिर्फ एक बैंक खाता है। मैंने चंदा मांगकर यूनिवर्सिटी बनाई है। बच्चों के हाथ में कलम देने का काम किया है। कार्रवाई के वक्त तजीन व अब्दुल्ला घर पर थे। कार्रवाई के दौरान आजम की तबीयत बिगड़ गई। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे आराम करने जा रहे हैं उनको जो भी जांच करना हैं वो कर लें। तजीन की तबीयत भी पहले से खराब चल रही है। आजम के आराम करने चले जाने की वजह से जांच तेजी से नहीं हुई। छह माह पूर्व आयकर विभाग ने आजम, उनकी पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम के चुनावी हलफनामों की फिर से जांच शुरू की थी। दरअसल, आजम और उनके बेटे द्वारा विधानसभा चुनाव के दौरान दाखिल किए गए आय संबंधित हलफनामों में कई गड़बडिय़ां मिलीं थीं। तंजीन के बैंक खातों में भी तमाम गड़बडिय़ां जांच में सामने आईं थीं। आयकर विभाग और ईडी करीब तीन साल से आजम, उनके परिजनों और जौहर ट्रस्ट की गहनता से पड़ताल कर रहे हैं। रामपुर के वर्तमान विधायक आकाश सक्सेना भी इस बाबत चुनाव आयोग और आयकर विभाग में शिकायत कर चुके हैं।

Related Articles

Back to top button