भाजपा सरकार में हो रही जमकर कालाबाजारी: अखिलेश

  • सपा प्रमुख बोले- कर्नाटक से नया अध्याय लिखेंगे

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जारी बयान में कहा कि भाजपा सरकार में महंगाई का अमृतकाल चल रहा है। पेट्रोलियम पदार्थों पर मिलने वाली सब्सिडी लगभग खत्म कर दी गई है। लगातार बढ़ती महंगाई से आम जनता कराह रही है। भाजपा सरकार में जमकर कालाबाजारी हो रही है। भाजपा की गलत नीतियों से बढ़ रही महंगाई, बेरोजगारी, अन्याय और अत्याचार से आम जनता में निराशा है।
सपा प्रमुख अखिलेश ने ट्वीट करके कहा कि कर्नाटक आना हमेशा अच्छा लगता है, क्योंकि अपनी जिंदगी के कई अध्याय यहां पढ़े हैं। अब यहां से देश का एक और अध्याय लिखेंगे। समाजवादी इतिहास यहां से जुड़ा है, अब भविष्य भी जुड़ेगा। वहीं बतातें कि वर्ष 2019 का लोकसभा चुनाव सपा, बसपा और रालोद ने मिलकर लड़ा था। तब सपा ने अपने घोषणापत्र में कहा था कि देश के 10 फीसदी सामान्य वर्ग के समृद्ध लोग 60 फीसदी राष्टï्रीय संपत्ति पर काबिज हैं। लेकिन, चुनाव में महागठबंधन को आशा के अनुरूप सफलता नहीं मिली। इसलिए इस बार सपा का पीडीए पर फोकस तो है, पर सामान्य जातियों को साथ लेते हुए आगे बढऩे की योजना है। सपा नेतृत्व के साथ अनौपचारिक बातचीत में कुछ क्षत्रिय नेताओं ने पार्टी के साथ जुडक़र काम करने की इच्छा जताई थी तो अब सपा ने भी इस दिशा में आगे बढऩा शुरू कर दिया है। क्षत्रिय समाज को जोडऩे की जिम्मेदारी समाजवादी महिला सभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष जूही सिंह को दी गई है। 23 जुलाई को लखनऊ के इटौंजा में क्षत्रिय समाज का सम्मेलन होगा। इस तरह के सम्मेलन अवध, पूर्वांचल और पश्चिमी यूपी के अलग-अलग हिस्सों में होंगे। पार्टी सूत्रों का कहना है कि जीएसटी को ईडी के दायरे में लाने के मुद्दे पर सपा ने वैश्य समाज को एकजुट करने की जिम्मेदारी व्यापार सभा के प्रदीप जायसवाल को दी है। शीघ्र ही व्यापार सभा के जिलेवार भी सम्मेलन आयोजित होंगे। इसी तरह के प्रयास ब्राह्मण और कायस्थ समाज के बीच भी शुरू किए जा रहे हैं।

अगड़ी जातियों को भी जोड़ेगी सपा

समाजवादी पार्टी अगड़ी जाजियों को भी पार्टी से ज्यादा से ज्यादा जोडऩे का अभियान चलाएगी। सूत्रों से जानकारी मिल रही है शीर्ष नेतृत्व ने यह फैसला लिया है। पिछड़ों, दलित और अल्पसंख्यक (पीडीए) सरकार का नारा बुलंद करने वाली सपा अगड़ों को भी जोडऩे की मुहिम शुरू करने जा रही है। समाजवादियों की रणनीति है कि पीडीए को उनके अधिकार दिलाएंगे, पर किसी का भी साथ लेने से कोई परहेज नहीं है। यही वजह है कि क्षत्रिय, ब्राह्मण, वैश्य और कायस्थ समाज के बीच पैठ बढ़ाने की योजना पर भी पार्टी काम कर रही है। पहले चरण में जगह-जगह क्षत्रिय सम्मेलनों का आयोजन किया जाएगा।

यूपी में एनडीए को हराएंगे

इसमें समाजवादी नेताओं ने कहा कि उनका एक ही एजेंडा है कि यूपी में एनडीए को कैसे हराया जाए। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव सहयोगी दलों और अपनी पार्टी के दिग्गज नेताओं के साथ विपक्षी गठबंधन की बैठक में भाग लेने बंगलुरु पहुंचे। उन्होंने कहा कि कर्नाटक की धरती से नया इतिहास लिखेंगे। राज्यसभा सांसद प्रो. रामगोपाल व जावेद अली खान, पूर्व मंत्री रामअचल राजभर, लालजी वर्मा व राजेंद्र चौधरी और अपना दल कमेरावादी की अध्क्ष कृष्णा पटेल भी इस विपक्षी मंथन में शामिल हैं। उधर, रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी ने भी अपने और राजद नेता तेजस्वी यादव व अखिलेश यादव को मिले बैठक के कार्ड को साझा करते हुए कहा कि हम साथ-साथ हैं।

https://youtu.be/cN6ZCWlwWQ0.

Related Articles

Back to top button