चिराग पासवान ने किया उम्मीदवारों का ऐलान

पटना। लोकसभा चुनाव 2024 के लिए एनडीए की सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) ने पांच सीट पर अपने प्रत्याशियों ने नाम का एलान कर दिया है। हाजीपुर सीट से पार्टी प्रमुख चिराग पासवान चुनाव लड़ेंगे। वहीं मंत्री अशोक चौधरी की बेटी और महावीर न्यास बोर्ड के सचिव आचार्य किशोर कुणाल की बहू शांभवी चौधरी को समस्तीपुर लोकसभा से उम्मीदवार बनाया गया है। इस सीट से चिराग पासवान के चचेरे भाई प्रिंस राज सांसद हैं।

सबसे ज्यादा चर्चित रहे जमुई लोकसभा सीट से अरुण भारती को उम्मीदवार बनाया है। हालांकि, चिराग पासवान ने पहले ही उन्हें सिंबल दे दिया था। अरुण भारती चिराग पासवान के बहनोई हैं। दो दिन पहले ही अरुण भारती ने जमुई लोकसभा सीट से अपना नामांकन पर्चा दाखिल किया था। लोजपा (रामविलास) ने खगड़िया लोकसभा सीट से राजेश वर्मा और वैशाली सीट से वीणा देवी को उम्मीदवार बनाया है।

वीणा देवी वैशाली की वर्तमान सांसद भी हैं। इस बात की चर्चा थी कि वीणा देवी का टिकट कट सकता है लेकिन चिराग पासवान ने सारे अटकलों पर विराम लगा दिया। खगड़िया सीट पिछले चुनाव में लोजपा से चौधरी महबूब अली कैसर ने चुनाव जीता था। कैसर पारस गुट में चले गए। इसलिए चिराग पासवान की पार्टी से राजेश वर्मा को टिकट दिया गया।

Related Articles

Back to top button