मंडी से कंगना के सामने इस दिग्गज को उम्मीदवार बनाने की तैयारी में कांग्रेस

 

शिमला। लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल अपनी-अपनी तैयारियों में लगे हैं और एक-दूसरे को मात देने का प्लान बना रहे हैं। इस बीच कांग्रेस हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी कंगना रनौत के सामने एक मजबूत चुनौती पेश करना चाहती है। ताकि मंडी लोकसभा सीट पर पार्टी अपना कब्जा जमा सके। दरअसल, कांग्रेस पूर्व मुख्यमंत्री स्व. वीरभद्र सिंह के बेटे व राज्य सरकार में मंत्री विक्रमादित्य सिंह को मंडी से अपना उम्मीदवार बनाना चाह रही है।

उनकी मां प्रतिभा सिंह ने पिछला चुनाव मंडी से ही जीता था। पिछले कुछ दिनों से अपने तेवर से विक्रमादित्य सिंह ने भाजपा की मंडी से प्रत्याशी और अभिनेत्री कंगना रनौत की मुश्किलें बढ़ा रखी है। मंडी में वैसे भी वीरभद्र सिंह के परिवार की पकड़ काफी मजबूत है।

प्रियंका गांधी ने की पहल

विक्रमादित्य हिमाचल के युवाओं में अपनी पकड़ रखते हैं। उनके प्रत्याशी के रूप में उतरने पर मुकाबला कड़ा होने की उम्मीद है। माना जा रहा है कि विक्रमादित्य को हिमाचल में मंडी से चुनाव लड़ाने की पहल कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने की है। वहीं विक्रमादित्य के चुनाव में उतरने के बाद कांग्रेस को भविष्य की कई पेचीदगियों को सुलझाने में मदद मिलेगी। सूत्रों का कहना है कि इस सप्ताह के अंत तक मंडी के प्रत्याशी के बारे में सूचना मिल सकती है। प्रतिभा सिंह ने भी विक्रमादित्य के मंडी से चुनाव लड़ने की बात कही है।

भाजपा ने कंगना को बनाया है प्रत्याशी

2022 के विधानसभा चुनाव में हिमाचल में बागियों ने भाजपा की किरकिरी कर दी थी। मंडी से भी भाजपा के नेता बागी हुए थे। अब भाजपा ने कंगना रनौत को प्रत्याशी बनाया है। वह क्षेत्र में प्रचार कर रही हैं। भाजपा के दिल्ली के रणनीतिकारों के लिए मंडी की सीट काफी अहम है। इसलिए भाजपा ने 2022 में पार्टी छोड़कर बागी हुए नेताओं की घर वापसी का प्रयास तेज कर दिया है। दूसरी तरफ, कांग्रेस के लिए भी मंडी की सीट नाक का सवाल बन रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button