कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने सरकार पर लगाया आरोप, बोले- संविधान की कॉपी से गायब हुए दो अहम शब्द

नई दिल्ली। भारत के नए संसद भवन में लोकसभा और राज्यसभा का विशेष सत्र कल से शुरू हो चुका है। वहीं नए संसद भवन में पहले कार्य के रूप में महिला आरक्षण बिल को पेश किया गया जिससे यह दिन ऐतिहासिक बन गया। दूसरी ओर कांग्रेस सांसद और लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने केंद्र सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है, जहाँ अधीर ने कहा है कि जो संविधान की कॉपी उन्हें दी गई थी, उसमें से दो अहम शब्द गायब थे।
वहीं अधीर रंजन चौधरी ने बताया है कि संविधान की जो नई प्रतियां 19 सितंबर को उन्हें दी गई, जिसे वो लेकर नए संसद भवन में गए उसकी प्रस्तावना में सोशलिस्ट और सेक्युलर शब्द गायब थे। आगे बतलाते हुए अधीर ने कहा कि सभी जानते हैं कि ये दोनों शब्द संविधान में 1976 में एक संशोधन के बाद जोड़े गए थे लेकिन आज संविधान में ये शब्द नहीं हैं तो ये चिंता का विषय है।
अधीर रंजन ने कहा कि उन्होंने ये बात राहुल गांधी को भी बताई है, जहाँ अधीर ने कहा कि हम कुछ बोलेंगे तो सरकार कहेगी कि शुरू की चीजें ही बताई गई है। अधीर ने कहा कि सरकार का इरादा संदेहास्पद है और यह बड़ी चतुराई से किया गया है। अधीर ने कहा कि उन्होंने इस मुद्दे को उठाने की कोशिश की लेकिन उन्हें इस मुद्दे को उठाने का मौका नहीं मिला।

Related Articles

Back to top button