कांग्रेस व भाजपा में वार-पलटवार

नई दिल्ली।भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सांसद निशिकांत दुबे ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि बच्चे और पूर्व सांसद में कोई अंतर नहीं है। दुबे ने कहा कि अगर राहुल गांधी ट्वीट नहीं करेंगे तो लोगों को हंसने के लिए कुछ नहीं मिलेगा। अपने बयान में भाजपा सांसद ने कहा कि एक बच्चे और राहुल गांधी में कोई अंतर नहीं है। चूंकि उन्हें सांसद के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया गया है और उन्होंने संसद में आना बंद कर दिया है, इसलिए सदन खाली-खाली लगता है। अगर वह ट्वीट नहीं करेंगे तो लोगों को हंसने के लिए कुछ नहीं मिलेगा।
केंद्र सरकार और पीएम मोदी पर विपक्ष के हमले पर बीजेपी सांसद जगन्नाथ सरकार ने कहा कि मुझे राहुल गांधी के राजनीतिक इतिहास के बारे में कोई जानकारी नहीं है, वह अक्सर गलत बयान देते हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस संसद में चर्चा नहीं चाहती है। पीएम मोदी से सवाल करने के लिए। उन्हें पहले चर्चा करनी चाहिए, उसके बाद ही पीएम उनके सवालों का जवाब देंगे। आपको बता दें कि संसद में मणिपुर को लेकर बवाल जारी है। संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि वे (विपक्ष) शांतिपूर्ण ढंग से चर्चा में भाग नहीं लेते और संसद में किसी भी विधेयक को पारित करने में सहयोग नहीं करते। हम उनसे रचनात्मक सुझाव लेने को तैयार हैं, लेकिन वे अचानक अविश्वास प्रस्ताव ले आये। जब भी जरूरत होगी हम अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा करेंगे और चूंकि हमारे पास संख्या है, इसलिए हमें कोई समस्या नहीं है। अगर वे चाहते हैं कि (मणिपुर के संबंध में) सच्चाई सामने आए, तो इस (संसद) से बेहतर कोई मंच नहीं है।
अपने वीडियो में राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी मणिपुर के लिए क्या कर रहे हैं? वे मणिपुर के बारे में कुछ बोल क्यों नहीं रहे हैं? उन्होंने साफ तौर पर कहा कि ऐसा इसलिए है क्योंकि नरेंद्र मोदी जी को मणिपुर से कोई लेना देना नहीं है। वो जानते हैं कि उनकी ही विचारधारा ने मणिपुर को जलाया है। राहुल ने आरोप लगाया कि भाजपा व आरएसएस सिर्फ सत्ता चाहती है और सत्ता पाने के लिए ये कुछ भी कर सकती है। उन्होंने कहा कि सत्ता के लिए ये मणिपुर को जला देंगे, सारे देश को जला देंगे। इनको देश के दुख और दर्द से कोई फर्क नहीं पड़ता। कांग्रेस नेता ने कहा कि क्रस्स्-क्चछ्वक्क और कांग्रेस के बीच विचारधारा की लड़ाई चल रही है। उन्होंने कहा कि जहां कांग्रेस की विचारधारा- संविधान की रक्षा, देश को जोडऩे और सामाजिक असमानता के खिलाफ लडऩे की है। वहीं भाजपा चाहती है कि कुछ चुनिंदा लोग यह देश चलाएं और देश का सारा धन उन्हीं के हाथ में हो। उन्होंने कहा कि आपके दिल में देशप्रेम है। जब देश को चोट लगती है, देश के किसी नागरिक को चोट लगती है तो आपके दिल को भी चोट लगती है। आप उदास हो जाते हैं। मगर भाजपा के लोगों को कोई दु:ख नहीं, कोई दर्द नहीं हो रहा, क्योंकि ये हिंदुस्तान को बांटने का काम कर रहे हैं।

 

Related Articles

Back to top button