डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने अस्पताल का किया औचक निरीक्षण, अव्यवस्था देख लगाई फटकार

Deputy CM Brajesh Pathak did a surprise inspection of the hospital, reprimanded seeing the disorder

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। यूपी डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का नायक अवतार देखने को मिला है। दरअसल प्रदेश के स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग की जिम्मेदारी संभालने के बाद ब्रजेश पाठक एक्शन मोड में नजर आए। इसी के तहत ब्रजेश पाठक आज अचानक लखनऊ के सिविल अस्पताल पहुंचे गए। जिसके बाद वहां हड़कंप मच गया। जहां उन्होंने स्वास्थ्य सुविधाओं की पड़ताल की इसी दौरान जब मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं की पड़ताल शुरू की तो हालत देखकर उनका खुद का मन भी बैठ गया।

जब डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने वहां पर मरीजों के लिए मौजूद वील चेयर और स्ट्रेचर खोजना शुरू किया। तो उन्हें पहले तो स्ट्रेचर कम मिले और जो मिले भी वहीं वील चेयर की हालत तो ऐसी कि पहियों ने ही जवाब दे दिया हो। जिसके बाद डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक भड़क गए और डायरेक्टर से कहने लगे कि ‘देखिए इस व्हीलचेयर में पहिए नहीं हैं। इससे गिरकर मरीज टूट जाएगा। आप सीएमओ हैं। इसे ठीक करना आपकी जिम्मेदारी है। बताइए हम कैसे काम कर पाएंगे। इसे दुरुस्त करिए। पैसा है खरीदने का? जल्द 6 व्हीलचेयर खरीदिए। इससे साबूत आदमी नहीं चल पाएगा। बीमार की बात छोड़ दीजिए’

इसके बाद डिप्टी सीएम अंदर कॉरिडोर पहुंचे जहां पर उन्होंने फैले पड़े सामान को लेकर भी जिम्मेदारों से सवाल किया। इस दौरान मौके पर मौजूद रहे मरीज और तीमारदारों से भी मुलाकात की और डिप्टी सीएम ने कुछ देर अस्पताल के सभी डॉक्टर्स और स्टॉफ के साथ बैठक करके उनसे भी समस्याओं के बारे में जाना साथ ही अस्पताल की सभी व्यवस्था को अगले 7 दिन के भीतर दुरुस्त करने के आदेश दिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button