क्रिसमस की शुभकामनाएं देने के लिए ईडी ने बुलाया होगा: कार्ति

ईडी के समन पर पूछताछ होने पर बोले कांग्रेस सांसद

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम आज पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश हुए। इससे पहले, ईडी कार्यालय के बाहर उन्होंने कहा कि ईडी का मुझे बुलाना कोई नई बात नहीं है। यह रोजाना का हो गया है। वही पुराने सवाल-जवाव होते हैं। अभी क्रिसमस का समय है। सिर्फ शुभकामनाओं का आदान-प्रदान करने के लिए बुलाया गया होगा। बता दें कि 2011 में 263 चीनी नागरिकों को वीजा जारी करने में कथित अनियमितताओं से जुड़ी धनशोधन की जांच में पूछताछ के लिए ईडी ने समन जारी किया था। पहले भी इस मामले में कई बार पूछताछ की जा चुकी है।
कार्ति ने कहा कि ईडी में यह मेरा 20वां दिन है। यह एक नियमित मामला बनता जा रहा है। वे वही बातें पूछते हैं और मैं वही जवाब देता हूं। यह एक निष्क्रिय और बंद मामला है। सीबीआई इस मामले को बंद कर चुकी है, लेकिन वे इसे फिर से खोलना चाहते हैं और मुझसे कुछ पूछना चाहते हैं।

मेरे वकील उन्हें 100 पन्नों का दे चुके हैं जवाब

कार्ति ने कहा कि मेरे वकील पहले ही बड़े पैमाने पर जवाब दे चुके हैं। उन्हें 100 पन्नों का जवाब दे चुके हैं। मैं वही दोहराऊंगा। यह क्रिसमस का समय है। इसलिए शायद उन्होंने मुझे याद किया है और मुझे फिर से बुलाया है। क्रिसमस की शुभकामनाओं का आदान-प्रदान करने के लिए बुलाया गया हैं।

ये है पूरा मामला

सीबीआई के आरोपों के अनुसार, बिजली परियोजना स्थापित करने का काम एक चीनी कंपनी द्वारा किया जा रहा था और यह निर्धारित समय से पीछे चल रहा था। सीबीआई की प्राथमिकी के अनुसार टीएसपीएल के एक अधिकारी ने 263 चीनी कामगारों के लिए परियोजना वीजा फिर से जारी करने की मांग की थी, जिसके लिए कथित तौर पर 50 लाख रुपये का आदान-प्रदान किया गया था। अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई की प्राथमिकी में आरोप लगाया गया है कि मखारिया ने अपने करीबी सहयोगी भास्कररमन के जरिए कार्ति से संपर्क किया।

पहलवानों के विरोध पर बोले बृजभूषण- मैं क्या फांसी पर लटक जाऊं

भाजपा सांसद ने विरोध को बताया राजनीतिक

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। भारतीय कुश्ती संघ के चुनाव में बृजभूषण शरण सिंह के करीबी संजय सिंह को मिली जीत के बाद पहलवानों ने निराशा जाहिर करते हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। इसके बाद बृजभूषण पर यौन उत्पीडऩ के आरोप लगाने वाली रियो ओलंपिक पदक विजेता पहलवान साक्षी मलिक ने कुश्ती से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया, तो वहीं बजरंग पूनिया ने अपना पद्म पुरस्कार प्रधानमंत्री आवास के बाहर फुटपाथ पर छोडक़र चले गए। अब पहलवानों के विरोध को लेकर बृजभूषण शरण सिंह की तीखी प्रतिक्रिया सामने आई है। बृजभूषण ने पहलवानों पर निशाना साधते हुए उनके विरोध को राजनीति से प्रेरित बताया है।
बृजभूषण सिंह ने कहा कि कांग्रेस के गोद में बैठे इन पहलवानों के साथ देश का एक भी पहलवान नहीं अब उनके विरोध पर क्या मैं फांसी पर लटक जाऊं? उन्होंने कहा, देखिए कुश्ती को एक ग्रहण लगा था। 11 महीने और तीन दिनों तक यह ग्रहण रहा। चुनाव हुआ और पुरानी फेडरेशन के समर्थित प्रत्याशी यानि हमारे समर्थित प्रत्याशी संजय सिंह उर्फ बबलू को जीत मिली है। जीत भी 40 और 7 के अंतर से हुई जो कुश्ती का काम है उसको अब आगे बढ़ाना हमारा लक्ष्य है।

कांग्रेस की गोद में जाकर बैठे हैं पहलवान

यह पहलवान जो 12 महीने से हमें गाली देने का काम कर रहे हैं और आज भी गाली दे रहे हैं उनको गाली देने का हक किसने दिया है। आज वह चुनाव पर सवाल खड़ा कर रहे हैं, सरकार पर सवाल खड़ा कर रहे हैं। कांग्रेस के गोद में जाकर बैठे हैं, आज देश का कोई भी रेसलर उनके साथ नहीं हैै।

छह अपर पुलिस अधीक्षकों का हुआ तबादला

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। डीजीपी मुख्यालय ने बीती रात छह अपर पुलिस अधीक्षक का तबादला कर दिया। अयोध्या में यातायात और प्रोटोकॉल का जिम्मा संभाल रहे राजेंद्र कुमार गौतम को डीजीपी मुख्यालय का जनसंपर्क अधिकारी बनाया गया है। वहीं, जनसंपर्क अधिकारी अभय नाथ त्रिपाठी का भर्ती बोर्ड के लिए पूर्व में हुआ तबादला आदेश निरस्त करते हुए अब इटावा में एएसपी सिटी नियुक्त करने का निर्णय लिया गया है।
वाराणसी में एएसपी एलआईयू अयोध्या प्रसाद सिंह को अयोध्या का एएसपी ट्रैफिक एवं प्रोटोकॉल बनाया गया है। इटावा में तैनात कपिल देव सिंह को पीएसी मुख्यालय भेजा गया है। सीबीसीआईडी में तैनात निवेश कटियार को गोरखपुर का एएसपी क्राइम बनाया गया है। वहीं मुख्यमंत्री की सुरक्षा में तैनात असित श्रीवास्तव का गाजीपुर के लिए पूर्व में हुआ तबादला आदेश निरस्त कर दिया गया है।

हिम्मत है तो पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ें ममता: अग्निमित्रा पॉल

भाजपा विधायक ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री को दी चुनौती

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

कोलकाता। पश्चिम बंगाल से बीजेपी विधायक अग्निमित्रा पॉल ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लडऩे की चुनौती दी है। अग्निमित्रा पॉल ने कहा कि ममता बनर्जी में अगर हिम्मत हो तो वाराणसी से प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरें। इतना ही नहीं बीजेपी विधायक ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का अब पश्चिम बंगाल में कोई अस्तित्व नहीं बचा है।
पॉल ने कहा कि हम लोग देख रहे हैं कि गठबंधन का सीट शेयरिंग फॉर्मूला कैसा होता है? ये पार्टियां कभी समझौता नहीं कर सकती हैं। इनकी विचारधारा अलग है। टीएमसी की विचारधारा है, चोरी करना, परिवारवाद को बढ़ाना। इनके बीच में एक ही बात कॉमन हैं, वो है चोरी करना।

हिजाब को लेकर फिर गरमाई सियासत

कर्नाटक में सीएम सिद्धारमैया ने स्कूलों में हिजाब पहनने पर लगे प्रतिबंध को हटाया

भाजपा ने फैसले को बताया तुष्टिकरण की राजनीति

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बेंगलूरू। कर्नाटक में एक बार फिर स्कूलों में हिजाब पहनने को लेकर सियासत शुरू हो गई है। मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कल स्कूलों में हिजाब पहनने पर लगे प्रतिबंध को हटाने का एलान किया। इस ऐलान के करते ही इस मामले पर राजनीति शुरू हो गई है। एकतरफ जहां भाजपा इस फैसले की आलोचना कर रही है, तो वहीं दूसरी ओर कांग्रेस ने इसे सही कदम बताया है। इसको लेकर दोनों ही दलों की ओर से अलग-अलग प्रतिक्रियाएं दी जा रही हैं।
कर्नाटक में स्कूलों में हिजाब पहनने पर लगे प्रतिबंध हटाए जाने पर राज्य के प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री मधु बंगारप्पा ने कहा कि इस मुद्दे का राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए। राज्य की शिक्षा नीति में संस्कृति, अध्ययन और अन्य चीजें शामिल हैं।

सरकार जो कर रही वो कानून व संविधान के अनुसार: प्रियांक

कर्नाटक सरकार के मंत्री प्रियांक खरगे का कहना है कि राज्य सरकार जो कुछ भी कर रही है वह कानून और संविधान के ढांचे के अनुसार है। उन्होंने कहा कि भाजपा के पास करने के लिए कोई काम नहीं है, उन्हें पहले अपने घर को संभालना चाहिए।

लोगों को दी गई है आजादी: जयंत
आरएलडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी का इस मामले पर कहना है कि संवैधानिक दृष्टिकोण से यह सही फैसला है। लोगों को आजादी दी गई है। अगर भोजन और पहनावे पर इस तरह के प्रतिबंध हैं तो इससे आपातकाल जैसी स्थिति पैदा हो जाएगी।

ये फूट डालो-राज करो की प्रथा की तरह : भाजपा

वहीं दूसरी ओर भाजपा इस मामले को लेकर लगातार कर्नाटक की सिद्धारमैया सरकार पर हमलावर है। कर्नाटक भाजपा के अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र ने शैक्षणिक संस्थानों में हिजाब की अनुमति देने के फैसले को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि मुख्यमंत्री कम से कम शिक्षण संस्थानों को गंदी राजनीति से बचा सकते थे। अल्पसंख्यक या मुस्लिम समुदाय के किसी भी बच्चे ने हिजाब की मांग नहीं की है, लेकिन सीएम का दावा है कि वह स्कूलों और शिक्षण संस्थानों में हिजाब की अनुमति देंगे। यह सीएम की मंशा को स्पष्ट रूप से दर्शाता है। यह सिर्फ तुष्टिकरण की राजनीति है और यह पूरी तरह से फूट डालो और राज करो की प्रथा है जिसका पालन कांग्रेस पार्टी करती है। हम इस कदम की कड़ी निंदा करते हैं।

जयंती

पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की जयंती (किसान सम्मान दिवस-2023) पर आयोजित कृषकों, कृषि उद्यमियों, स्नक्कह्र एवं कृषि वैज्ञानिकों के सम्मान समारोह में सम्मिलित हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ।

Related Articles

Back to top button