तकनीकी खराबी के कारण इंडिगो की फ्लाइट की इमरजेंसी लैडिंग

नई दिल्ली। रांची जाने वाली इंडिगो की एक उड़ान शनिवार सुबह दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (आईजीआई) हवाई अड्डे पर लौट आई। यह उसके उड़ान भरने के एक घंटे के भीतर हुआ। रिपोट्र्स के मुताबिक, फ्लाइट में तकनीकी खराबी आ गई, जिससे उसे दिल्ली वापस लौटना पड़ा। विमान में सवार एक यात्री ने बताया कि पायलट ने घोषणा की कि विमान हवा में ही तकनीकी खराबी के बाद आईजीआई हवाईअड्डे पर लौट रहा है। पायलट ने घोषणा की कि विमान में तकनीकी खराबी आ गई है, इसलिए हम वापस दिल्ली एयरपोर्ट जा रहे हैं। उड़ान के दौरान हमें विमान में कंपन महसूस हुआ।
एएनआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक, फ्लाइट ने राष्ट्रीय राजधानी से सुबह करीब 7.40 बजे उड़ान भरी और 8.20 बजे वापस लौटी। यात्रियों के लिए एयरलाइन की ओर से दूसरे विमान की व्यवस्था की जा रही थी। क्रू ने बताया कि उक्त ऑपरेशन में कुछ समय लगेगा। इससे पहले शुक्रवार को, 181 यात्रियों और चालक दल के आठ सदस्यों के साथ दिल्ली जाने वाली इंडिगो की एक उड़ान को उसके एक इंजन के निष्क्रिय हो जाने के बाद पटना हवाई अड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग करने के लिए मजबूर होना पड़ा था। यह घटना फ्लाइट के उड़ान भरने के ठीक तीन मिनट बाद हुई।
फ्लाइट सुबह करीब 9:11 बजे पटना के जय प्रकाश नारायण एयरपोर्ट पर सुरक्षित उतर गई। पायलट के अनुसार, किसी और सहायता की आवश्यकता नहीं थी। हवाई अड्डे पर सभी परिचालन सामान्य हैं। इंडिगो की जानकारी के अनुसार, एयरलाइन सभी यात्रियों को एक अलग उड़ान में समायोजित कर रही है, जो सुबह 11:40 बजे प्रस्थान करने वाली है।

Related Articles

Back to top button