मप्र में आदिवासी नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म

इंस्टाग्राम के दोस्तों ने किया दुराचार, चार आरोपी गिरफ्तार

मप्र में आदिवासी नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म
इंस्टाग्राम के दोस्तों ने किया दुराचार, चार आरोपी गिरफ्तार

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
खंडवा। मध्यप्रदेश में बीजेपी फिर सत्ता में आ गई है। पिछले शिवराज सरकार में आदिवासियों पर कई बार अत्याचार की खबरें आई थीं। वहीं पीएम मोदी ने चुनाव रैलियों के दौरान कहा था कि देश चार जातियां हैं गरीब, युवा, महिला व किसान। वहीं उन्होंने आदिवासियों को पूरी सुरक्षा देने की बात भी की थी पर उन सब बातों पर उन्ही की पार्टीे की बीजेपी सरकार मध्य प्रदेश में झूठला रही है। इसबार मोहन यादव की सरकार में एक दिलदहलाने वाली खबर आई है।
खंडवा जिले में कक्षा 11वीं की एक बालिका के साथ सामूहिक दुष्कर्म की शर्मनाक घटना सामने आई है। नाबालिग बालिका के इंस्टाग्राम पर बने चार दोस्तों ने मिलकर हैवानियत की। यही नहीं, इसके बाद इनमें से एक आरोपी ने इस आदिवासी समुदाय की बालिका को महाराष्ट्र ले जाकर दो दिन तक अपने साथ भी रखा। पुलिस ने बालिका का बयान लिया तब घटना का खुलासा हुआ। फिलहाल पुलिस ने चारों आरोपियों को खोज कर न्यायालय में पेश किया, जहां से चारों आरोपियों को जेल भेज दिया गया है। खंडवा जिले के मूंदी थाना क्षेत्र में एक आदिवासी समुदाय की नाबालिग स्कूली छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है। पीडि़त छात्रा 21 दिसंबर की शाम चार बजे स्कूल से अपने घर लौट रही थी। इस दौरान स्कूल के बाहर उसके सोशल मीडिया दोस्त अनुराग और हरिश ने उससे मुलाकात की। दो दोस्तों ने पीडि़ता से कहा कि बाइक पर बैठ जाओ, हम तुम्हे गांव तक छोड़ देंगे। उसके बाद वह पीडि़ता को केनूद की तरफ जंगल में ले गए। थोड़ी देर बाद एक बाइक से शाहरूख और गोल्डी यादव भी वहां आ गए। नाबालिग ने चारों से गुजारिश की कि मुझे घर जाने दो। परेशान मत करो, लेकिन चारों दोस्त जंगल से सटे गोल्डी यादव के खेत पर ले गए। वहां गोल्डी और शाहरूख ने बालिका के साथ दुष्कर्म किया और भाग गए।

पीडि़ता को साथ लेकर गए महाराष्ट्र

आरोपी यही नहीं रुके। इसके बाद उनमें से एक आरोपी अनुराग ने बालिका से कहा कि मेरे साथ भागकर चलो, वह शादी कर लेगा। अनुराग के साथ नाबालिग बाइक पर बैठकर खंडवा पहुंच गई। वहां से ट्रेन में बैठाकर अनुराग उसे महाराष्ट्र के अमन नगर ले गया। जानकारी के अनुसार आरोपी महाराष्ट्र में ही काम करता था और पीडि़ता को वहीं साथ रखना चाहता था, लेकिन पीडि़ता ने उसके साथ रहने से मना कर दिया। इस पर आरोपी अनुराग ने पीड़िता को खंडवा वापस लाकर मूंदी जाने के लिए बस में बैठा दिया। मूंदी आकर पीड़िता ने घरवालों को घटना बताई, तब थाने जाकर मामला उजागर हुआ।

गैंगरेप के चारों आरोपी हुए गिरफ्तार

वहीं, इस पूरे मामले को लेकर मूंदी थाना प्रभारी ने बताया कि एक रिपोर्ट लिखी गई थी, जिसमें शिकायत की गई थी कि एक नाबालिक बालिका लगभग 17 साल की वो कहीं चली गई है। उसमें विवेचना की गई और उसको दस्तयाब किया गया और उसके बयान लिए गए, जिसके बाद मामले का खुलास हुआ।

क्रिसमस के अवसर पर कैथ्रेडल चर्च पर प्रेयर करने पहुंचे लोग

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। 25 दिसंबर का दिन क्रिसमस के रूप में पूरी दुनिया में मनाया जाता है। इस दिन को जीसस क्राइस्ट के जन्मदिवस के रूप में मनाया जाता है। कई दिनों से इसको लेकर तैयारियां चल रहीं थीं। वहीं ईसाइयों को इस दिन का बेसब्री से इंतजार भी रहता है। वहीं उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के हजऱतगंज स्थित कैथ्रेडल चर्च पर लोगों ने कैंडल्स जलाई और प्रेयर करके येशु मसीह से आशीर्वाद माँगा।
इस मौके पर कैथ्रेडल चर्च पर कैंडल जलने और प्रेयर करने बड़ी संख्या में लोग पहुँचे। लोगों ने खूब सेल्फी क्लिक की और मस्ती की। बच्चों से लेकर बड़ों तक सभी इस कड़ाके की ठण्ड में हजरतगंज पहुंचे। इसके साथ लोगों ने यहाँ पहुंचकर साइलेंट नाईट, हॉली नाईट, स्वर्ग में परमेश्वर की महिमा समेत कई प्रार्थना गीत भी गए।

ईंट भट्टे की दीवार गिरी, पांच मजदूरों की मौत

रुडक़ी में दर्दनाक हादसा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
रुडक़ी। उत्तराखंड के रुडक़ी में मंगलवार सुबह दर्दनाक हादसा हो गया। मंगलौर कोतवाली के लहबोली गांव में ईंट भट्टे की दीवार अचानक गिर गई। इस दौरान आधा दर्जन से ज्यादा मजदूर मलबे के नीचे दब गए। अभी तक पांच शव मलबे से निकाले जा चुके हैं। जबकि तीन की हालत गंभीर है।
जानकारी के अनुसार, सुबह ईंट पकाने के लिए चिमनी में ईंट भरते समय हादसा हुआ। मजदूर काम कर ही रहे थे कि दीवार अचानक भरभराकर गिर गई। इससे पहले कोई कुछ समझ पाता दीवार के पास खड़े मजदूर मलबे में दब गए। फिलहाल जेसीबी से मलबा हटाने का काम चल रहा है। एसपी देहात समेत पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। मंगलौर कोतवाली प्रभारी प्रदीप बिष्ट ने बताया कि अब तक पांच शव बाहर निकाले जा चुके हैं। जबकि तीन मजदूरों की हालत गंभीर बनी है, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें से तीन मजदूर लहबोली गांव, एक मजदूर मुजफ्फरनगर और अन्य स्थानीय गांव के थे।

पूरे उत्तर भारत में बढ़ा कोहरा यातायात प्रभावित

कडक़ड़ाती ठंड से लोग बेहाल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में बढ़ती ठंड के बीच लोगों को घने कोहरे का भी सामना करना पड़ रहा है। इधर, राष्टï्रीय राजधानी दिल्ली में ठंड और कोहरे के साथ शीतलहर का दौर भी चल रहा है। आज सुबह भी दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों में घना कोहरा छाया रहा। ऐसे में लोगों को ठंड के प्रकोप से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा लेते दिखे।
मौसम वैज्ञानिकों ने मंगलवार को आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहने और सुबह के समय घना से बहुत घना कोहरा छाए रहने की आशंका जताई थी। वहीं, अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है। मौसम विभाग की मानें तो इस पूरे सप्ताह कोहरा सताएगा।

दीक्षांत समारोह

एकेटीयू विश्वविद्यालय में 21वें दीक्षांत समारोह में उपस्थित हुईं राज्यपाल आनन्दी बेन पटेल व कैबिनेट मंत्री आशीष पटेल।

भूख हड़ताल पर बैठे शिक्षक अभ्यर्थी

नियुक्ति की मांग को लेकर कर रहे प्रदर्शन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। 69000 शिक्षक भर्ती में आरक्षण लागू करने में हुई विसंगति के कारण नियुक्ति पाने से वंचित आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों ने सोमवार से धरना स्थल इको गार्डन में भूख हड़ताल शुरू कर दिया है। यहां सैकड़ों की संख्या में अभ्यर्थी अपनी नियुक्ति की मांग को लेकर इको गार्डन के बाहर गेट के सामने पिछले 558 दिन से धरना प्रदर्शन कर रहे हैं।
आरक्षण विसंगति प्रकरण पर अभ्यर्थियों ने आरोप लगाया है कि विभाग के अधिकारी इस मामले को लटकाये हुए हैं। विभागीय अधिकारी मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री को भी सही जानकारी नहीं देते हैं। जिस कारण से यह मामला दिन प्रतिदिन बढ़ता चला जा रहा। अधिकारीयों का यही रवैया कोर्ट में भी है। अभ्यर्थियों की मांग है कि योगी आदित्यनाथ से वह सभी मिलना चाहते हैं। अभ्यर्थिंयों ने बताया कि उन्हीं से हुई मुलाकात के बाद ही आरक्षित वर्ग के 6800 चयनित इन अभ्यर्थियों की सूची जारी हुई थी। अभ्यर्थीयों का कहना है कि यदि इनके मामले का निस्तारण नहीं किया जाता है तो यह भूख हड़ताल जारी रहेगी। भूख हड़ताल पर बैठे अमरेंद्र पटेल ने बताया की 69000 शिक्षक भर्ती में आरक्षण लागू करने में घोर अनियमितता बरती गई जिस कारण आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को नौकरी से वंचित कर दिया गया। इस संबंध में कई बार आंदोलन के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले का संज्ञान लिया था। साथ ही विसंगति दूर करते हुए पीडि़त आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को नियुक्ति दिए जाने का आदेश दिया था।

केरल-कर्नाटक में तेजी से फैल रहा कोरोना संक्रमण

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
कोरोना वायरस के केस भारत में फिर से बढऩे लगे हैं। देश में 24 घंटे में कोरोना के कुल 412 नए केस मिले। 24 घंटे में 293 मरीज ठीक हुए हैं। कोरोना से पिछले 24 घंटे में तीन लोगों की मौत हुई है, ये तीनों मौत कर्नाटक में हुई है। फिलहाल देश में कोरोना के एक्टिव केस 4170 हैं। वहीं, केरल में मंगलवार को नया केस नहीं मिला।
यहां 32 मरीज ठीक हुए हैं। अब यहां पर एक्टिव मरीज की संख्या 3096 रह गई है. महाराष्ट्र में कोरोना के एक्टिव केस 168 हैं। तमिलनाडु में यह संख्या 139 है। कर्नाटक में 436 एक्टिव केस हैं। सबसे ज्यादा एक्टिव केस केरल में ही हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि भारत ने पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के नए वैरिएंट जेएन-1 के कुल 116 नए मामले दर्ज किए हैं।

Related Articles

Back to top button