सपा की सरकार बनी तो साइकिल सवार की दुर्घटना और सांड़ के हमले से मौत पर परिजनों को देगी पांच लाख : अखिलेश

किसानों की आय दोगुनी नहीं हुई पर महंगाई बढ़ गयी

  • लाखों लोगों को रोजगार देने का दावा निकला झूठा
  • उन्नाव में सपा प्रमुख ने भाजपा पर साधा निशाना

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। यूपी विधान सभा चुनाव में भाजपा को सियासी पटखनी देने के लिए सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने तीन दिन का आइसोलेशन समाप्त करने के बाद एक बार फिर मोर्चा संभाल लिया है। वे अपनी समाजवादी विजय रथ यात्रा को लेकर उन्नाव पहुंचे। इस मौके पर सपा प्रमुख ने भाजपा पर जमकर प्रहार किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में झूठ की सरकार है। इससे हर वर्ग के लोग दुखी और परेशान हैं। कोरोना काल में भाजपा सरकार ने किसी की मदद नहीं की। गरीबों को अनाथ छोड़ दिया। गंगा में लाशें बहती रहीं। प्रदेश की जनता इस प्राणघातक सरकार का सफाया कर देगी।

उन्होंने कहा कि सपा को मिल रहे अपार समर्थन से भाजपा बौखला गयी है। भाजपा सरकार के पास इसका जवाब नहीं कि किसानों की आय दुगुनी क्यों नहीं हुई? नौजवानों के लिए रोजगार का इंतजाम क्यों नहीं हुआ? वे अपने भाषणों में लाखों लोगों को रोजगार देने का दावा कर रहे हैं लेकिन जमीनी सच्चाई यह है कि प्रदेश में बेरोजगारी बेतहाशा बढ़ी है। उन्होंने कहा कि जिस तरह महंगाई बढ़ी है उससे लोगों की कमाई आधी हो चुकी है। खाद की बोरी से चोरी की जा रही है। प्रदेश के लोगों को सबसे महंगी बिजली मिल रही है। उन्होंने ऐलान किया कि सपा की सरकार बनी तो साइकिल से चलने वालों की हादसे और सांड़ के हमले से मौत होने पर उनके परिजनों को पांच लाख दिया जाएगा।

नोटबंदी हो चुकी है फेल

अखिलेश यादव ने कहा कि नोटबंदी फेल हो गयी है। एक घर से काला धन निकल रहा है। आखिर इतने बड़े पैमाने पर पैसा कैसे निकल रहा है। जिन अधिकारियों ने छापा मारा है वे बताएं कि किन-किन बैंकों से पैसा निकाला गया। ये रूपया समाजवादियों का नहीं भाजपाइयों का हैं। फोन कॉल का डिटेल निकलेगा तो पता चल जाएगा कि रुपया किसका है। बैंक तुम्हारी और रूपया तुम्हारा है। मुख्यमंत्री जी झूठ मत बोलिए। सच्चाई लोगों को बताइए।

सपा विजय रथ यात्रा में उमड़ा जनसैलाब

उन्नाव में पहुंची सपा विजय रथ यात्रा में जनसैलाब उमड़ा रहा। सपा प्रमुख अखिलेश यादव का लोगों ने फूल-मालाओं से स्वागत किया।

सपा सरकार ने कानपुर मेट्रो का किया था शिलान्यास

उन्होंने कहा कि समाजवादी सरकार में कानपुर मेट्रो का शिलान्यास किया गया था। उसी का उद्घाटन आज किया गया है। कानपुर के लोगों को बधाई है। सपा सरकार बनने पर उन्नाव तक मेट्रो ले आएंगे।

सोनिया का भाजपा पर हमला, बोलीं

आजादी में योगदान न देने वाले फैला रहे नफरत

  • स्थापना दिवस के मौके पर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष ने जारी किया वीडियो संदेश

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली। कांग्रेस के स्थापना दिवस पर सोनिया गांधी ने भाजपा पर बड़ा हमला किया है। उन्होंने कहा कि आजादी में योगदान नहीं देने वाले देश में नफरत फैला रहे हैं और कांग्रेस इसके खिलाफ हर हाल में लड़ेगी।
पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि हमारे लोकतंत्र की परंपरा को चोट पहुंचाने की कोशिश हो रही है। हम इस विचारधारा से अपनी पूरी ताकत से लड़ेंगे। वे सामाजिक समरसता को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं।

कानपुर को मेट्रो की सौगात, पीएम ने किया सफर

  • जनता को समर्पित की मेट्रो, कहा, पिछली सरकारों ने विकास पर नहीं दिया ध्यान

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

कानपुर। आईआईटी कानपुर के दीक्षांत समारोह में डिग्रीधारी मेधावियों को कंफर्ट की बजाए चैलेंज चुनने का मंत्र देने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आईआईटी मेट्रो स्टेशन पहुंचे। प्रधानमंत्री पहले यात्री बनकर मेट्रो ट्रेन में सवार हुए और गीतानगर स्टेशन तक सफर पूरा किया। इस मौके पर उन्होंने एक जनसभा को संबोधित करते हुए पिछली सरकारों पर हमला किया। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों ने विकास पर ध्यान नहीं दिया।

उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछली सरकारों ने समस्या का समाधान नहीं किया। भाजपा सरकार से पहले मेट्रो की लंबाई नौ किमी थी जो आज बढक़र नब्बे किमी हो चुकी है। उन्होंने कहा कि जो लोग आजकल माहौल बना रहे हैं उनकी नीयत कभी विकास करने की रही ही नहीं। आज आगरा और मेरठ में भी मेट्रो का काम तेजी से चल रहा है। इसके पहले भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान के दीक्षांत समोराह में बतौर मुख्य अतिथि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शिरकत की। उन्होंने कहा कि ये दौर 21वीं सदी टेक्नोलॉजी वाला है, यह अलग अलग क्षेत्रों में अपना दबदबा बना रहा है। बिना टेक्नोलॉजी के जीवन अधूरा है, अब जीवन और टेक्नोलाजी के स्पर्धा का युग है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button