किस हैसियत से केजरीवाल को बुला रही ईडी, चुनाव से पहले जेल भेजना है मकसद: आम आदमी पार्टी

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय ने शराब घोटाले मामले में बुधवार को पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन केजरीवाल ने एक बार फिर से श्वष्ठ के सामने पेश होने से इनकार कर दिया है. श्वष्ठ के भेजने पर अब जमकर सियासत भी शुरू हो गई है. आम आदमी पार्टी के साथ ही तमाम विपक्षी दल केंद्र सरकार पर श्वष्ठ का गलत इस्तेमाल करने का आरोप लगा रहे हैं.
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज का कहना है श्वष्ठ ने दिल्ली के सीएम केजरीवाल को समन भेजा है, इस बात की चर्चा पूरे देश में हो रही है. उन्होंने कहा कि सीएम न तो आरोपी हैं न ही गवाह हैं तो फिर किस हैसियत से श्वष्ठ सीएम को से बुला रही है. उन्होंने कहा कि हैरानी की बात ये है कि कई बार पूछने के बाद भी इस बात का जवाब नहीं दिया गया.
इसके साथ ही मंत्री सौरभ भारद्वाज श्वष्ठ की टाइमिंग को लेकर भी सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि देश में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं, ऐसे में सभी दल चुनावी प्रचार प्रसार में लगे हैं. वहीं उनको प्रचार से रोकने के लिए श्वष्ठ के जरिए समन भेजा जा रहा है ता कि उन्हें उनके प्रचार को रोककर उन्हें जेल भेजा जा सके. उन्होंने सवाल किया कि इस मामले का जांच डेढ़ साल से जांच चल रही है, चार्जशीट भी दाखिल की है, फिर भी सीएम को क्यों बुलाया जा रहा है. राम मंदिर , अरविंद केजरीवाल को समन ये सब लोकसभा चुनाव से पहले ही क्यों हो रहा है.
मंत्री ने कहा कि मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर एक साल से जेल में रखा गया है, जबकि उनके खिलाफ किसी भी तरह के कई सबूत नहीं मिले है, वहीं अब सीएम केजरीवाल को भी गिरफ्तार करने की कोशिश की जा रही है. उन्होंने कहा कि विपक्षी नेताओं को जानबूझ कर परेशान किया जा रहा है, ये सब राजनीति से से प्रेरित है. मंत्री ने ये भी कहा कि जिन नेताओं पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया जा रहा है, अगर वो बीजेपी में शामिल हो जाए तो सारे मामले खत्म हो जाएंगे.
वहीं मंत्री आतिशी ने भी समन पर सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि अधिकारी भी जानते हैं कि ये समन गैरकानूनी है, इसीलिए वो इसकी वजह नहीं बता रहे. बीजेपी पर तंज करते हुए उन्होंने कहा कि आखिर श्वष्ठ कैसे बताएगी कि बीजेपी की वजह से नोटिस भेजा गया है. मंत्री ने कहा कि श्वष्ठ को विपक्ष के खिलाफ इस्तेमाल किया जा रहा है. अगर विपक्षी नेता बीजेपी ज्वाइन कर लें तो सारे केस बंद हो जाएंगे.
इसके साथ ही मंत्री आतिशी ने ये भी कहा कि आम आदमी पार्टी एक ईमानदार पार्टी है, उसने एक पैसे का भी भ्रष्टाचार नहीं किया है, उन्होंने कहा कि चाहे जितनी एजेंसी इस्तेमाल कर लें लेकिन आम आदमी पार्टी डरने वाली नहीं है.

Related Articles

Back to top button