आखिरी टी-20 में भारतीय महिलाओं का दिखा दम

इंग्लैंड ने जीती सीरीज, श्रेयंका और मंधाना का दमदार प्रदर्शन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। श्रेयंका पाटिल और सैका इशाक की शानदार गेंदबाजी के बाद स्मृति मंधाना के 48 रन की मदद से भारत ने आखिरी टी20 मैच में इंग्लैंड को पांच विकेट से हराया। हालांकि, तीन मैचों की सीरीज में इंग्लैंड ने 2-1 से बाजी मारी। श्रेयंका को प्लेयर ऑफ द मैच तो नैट सीवर ब्रंट को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब मिला। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेेबाजी करने का फैसला किया।
कप्तान हैदर नाइट ने कप्तानी पारी खेलते हुए 52 रन बनाए। सैक इशाक ने नाइट को पवेलियन की राह दिखाई। विकेटकीपर बल्लेबाज एमी जोन्स ने 25 रन का योगदान दिया। इनके अलावा कोई भी बल्लेेबाज ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सका। श्रेयंका और इशाक ने उस दिन तीन-तीन विकेट लिए। अमनजोत कौर और रेणुका ठाकुर को दो-दो विकेट मिले। इंग्लैंड ने 20 ओवर में 126 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही। पहले मैच में अर्धशतक बनाने वाली शेफाली वर्मा मात्र 6 रन ही बना सकीं। इसके बाद स्मृति मंधाना ने जेमिमा (29) के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। अच्छ लय में दिख रही जेमिमा रोड्रिग्स को चार्ली डीन ने पवेलियन भेजा। वहीं, मंधाना अपने अर्धशतक से मात्र 2 रन पीछे रह गईं। वह 48 रन बनाकर सोफी एक्लेस्टोन का शिकार बनीं।

अमनजोत कौर ने लगाया विजयी चौका

अंत में अमनजोत कौर ने 4 गेंद पर 10 रन बनाकर भारत जीत दिला दी। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने नाबाद 6 रन बनाए। कैम्प और एक्लेस्टोन को दो-दो विकेट मिले। एक विकेट चार्ली डीन को मिला। भारत ने पांच विकेट के नुकसान पर 127 रन बनाए। इंग्लैंड ने 2-1 से सीरीज अपने नाम की। भारत ने क्लीन स्वीप होने से खुद को बचाया।

Related Articles

Back to top button