राज्य सभा के लिए जयंत ने किया नामांकन, बोले, कायम रहेगा गठबंधन

संसद में उठाएंगे यूपी के किसानों और युवाओं के मुद्दे

  • सपा ने रालोद प्रमुख जयंत चौधरी को बनाया गठबंधन का साझा उम्मीदवार अखिलेश भी रहे मौजूद
  • दस जून को होंगे चुनाव सपा को तीन सीटें मिलनी तय

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। सपा गठबंधन के साझा प्रत्याशी के तौर पर आज राष्ट्रीय लोकदल के प्रमुख जयंत चौधरी ने राज्य सभा चुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। विधान भवन में नामांकन के दौरान सपा प्रमुख अखिलेश यादव भी मौजूद रहे। इस मौके पर जयंत चौधरी ने कहा कि सपा के साथ रालोद का गठबंधन कायम है और रहेगा। हम मिलकर आगे बढं़ेगे।
यूपी के विधान सभा चुनाव 2022 में राष्ट्रीय लोकदल के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़े अखिलेश यादव ने गठबंधन धर्म निभाते हुए रालोद प्रमुख जयंत चौधरी को राज्य सभा चुनाव में गठबंधन का प्रत्याशी बनाया है। रालोद प्रमुख जयंत चौधरी ने कहा कि उन्होंने सपा प्रमुख अखिलेश यादव से खुद को राज्य सभा भेजे जाने को नहीं कहा था। उनको उच्च सदन में भेजे जाने का निर्णय अखिलेश यादव ने खुद लिया और बड़ा दिल दिखाया। लोक सभा चुनावों को लेकर उन्होंने कहा कि हम लोक सभा का चुनाव भी साथ मिलकर लड़ेंगे। हम सांप्रदायिक ताकतों से मिलकर लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि सपा के साथ हमारा गठबंधन कायम है और कायम रहेगा। जिस तरह हम मिलकर विधान सभा चुनाव में मजबूती से लड़े उससे हमारा गठबंधन मजबूत हुआ है। मुझे उम्मीद है कि गठबंधन मजबूती से लड़ता रहा है। एकजुटता के साथ हम आगे बढ़ेंगे। जनता ने और सपा गठबंधन ने जो आशीर्वाद दिया है वह हमेशा याद रहेगा। उन्होंने कहा कि राज्य सभा प्रत्याशी बनाने के लिए मैं अखिलेश यादव व सपा कार्यकर्ताओं का आभार प्रकट करता हूं। मैं संसद में यूपी के किसानों और युवाओं के मुद्दों को उठाऊंगा। इसके साथ ही उन्होंने अखिलेश यादव से साथ निभाने का वादा किया और कहा कि उनका गठबंधन मजबूत बना रहेगा। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में दस जून को राज्य सभा की 11 सीटों पर चुनाव हो रहा है। इसमें विधायकों की संख्या बल के हिसाब से भाजपा को सात और सपा को तीन सीटें मिलनी तय हैं जबकि 11 वीं सीट के लिए दोनों दलों के बीच संघर्ष हो सकता है।

‘लोक सभा चुनाव में यूपी में नहीं पूरे देश में 75 सीटें जीतेगी भाजपा’

रालोद प्रमुख जयंत चौधरी ने कहा कि आज जनता को मुद्दों से भटकाया जा रहा है। खासतौर से खुदाई कराने के नाम पर। उन्होंने कहा कि खुदाई वास्तव में देश की हो रही है मंदिर या मस्जिद की नहीं। उन्होंने कहा कि हमें तय करना होगा कि हम एक साथ मिलकर रह सकते हैं या नहीं। हमें ज्ञान की बात करनी चाहिए न कि ज्ञानवापी की। यहां तो विधान सभा के नीचे भी खोदोगे तो कुछ न कुछ निकलेगा। यह जमाना विज्ञान का है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2024 के लोक सभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में 75 नहीं बल्कि पूरे देश में भाजपा 75 सीटें जीतेगी। किसानों के मुद्दे पीछे रह गए हैं। भाजपाई अपने वादे पूरे नहीं कर रहे हैं। भाजपा चुनाव में व्यस्त रहती है। ये लोग सरकार कब चलाते हैं पता नहीं। यूपी के बजट में खेती के लिए 2.8 प्रतिशत आवंटन किया गया है। 14 दिन में गन्ना भुगतान करने का वायदा पूरा नहीं हुआ। कहा गया था कि पांच साल बिजली का बिल नहीं आएगा। इन वादों का क्या हुआ हम राज्य सभा में पूछेंगे।

कपिल सिब्बल और जावेद अली पहले ही दाखिल कर चुके हैं पर्चा

इनसे पहले समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी जावेद अली तथा समाजवादी पार्टी समर्थित निर्दलयी प्रत्याशी कपिल सिब्बल अपना नामांकन पत्र दाखिल कर चुके हैं। यूपी से राज्य सभा की 11 सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया 24 मई से शुरू हो गई है।

कोरोना काल में अनाथ हुए बच्चों के लिए पीएम का ऐलान

  • हर माह मिलेंगे चार हजार, पांच लाख तक होगा मुफ्त इलाज
  • पीएम केयर्स फॉर चिल्ड्रेन योजना की शुरुआत, जारी होगा हेल्थ कार्ड

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली। कोरोना काल में अनाथ हुए बच्चों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पीएम केयर्स फॉर चिल्ड्रन योजना की शुरुआत की। योजना के तहत अनाथ बच्चों के बैंक खातों में पीएम केयर्स फंड से छात्रवृत्ति भेजी गई। उन्होंने कहा कि रोजमर्रा की दूसरी जरूरतों के लिए अन्य योजनाओं के माध्यम से ऐसे बच्चों के लिए चार हजार रुपए हर महीने की व्यवस्था भी की गई है।
उन्होंने कहा कि पीएम केयर्स फॉर चिल्ड्रन्स, कोरोना प्रभावित बच्चों की मुश्किलें कम करने का एक छोटा प्रयास है। बच्चों की अच्छी पढ़ाई के लिए उनके घर के पास सरकारी या प्राइवेट स्कूलों में दाखिला कराया जा चुका है। अगर किसी को प्रॉफेशनल या हायर एजुकेशन के लिए एजुकेशन लोन चाहिए होगा तो पीएम केयर्स उसमें भी मदद करेगा। उन्होंने कहा कि अगर कोई बच्चा बीमार पड़ता है तो उसे इलाज के लिए पैसे चाहिए। पीएम केयर्स फॉर चिल्ड्रन के माध्यम से ऐसे बच्चों को आयुष्मान हेल्थ कार्ड दिया जा रहा है, इससे पांच लाख तक इलाज की मुफ्त सुविधा रहेगी। 18 से 23 साल के युवाओं को हर महीने स्टाइपेंड मिलेगा और जब वे 23 साल के होंगे तब उन्हें 10 लाख रुपये एक साथ मिलेंगे।

किसान नेता राकेश टिकैत पर फेंकी स्याही, मचा हंगामा

  • प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मारपीट जमकर चलीं कुर्सियां

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

बेंगलुरु। कर्नाटक के बेंगलुरु प्रेस क्लब में किसान नेता राकेश टिकैत पर एक शख्स ने स्याही फेंक दी। समर्थकों ने स्याही फेंकने वाले शख्स को पकड़ लिया है। वहीं कार्यक्रम में मारपीट हुई और जमकर कुर्सियां चलीं। बताया जा रहा है कि स्याही स्थानीय किसान नेता के चंद्रशेखर के समर्थकों ने फेंकी।
यहां के स्थानीय मीडिया ने हाल में के चंद्रशेखर को लेकर स्टिंग किया था। इस वीडियो में चंद्रशेखर ने बस स्ट्राइक के बदले पैसे की मांग की थी इतना ही नहीं उसने राकेश टिकैत और अन्य किसान नेताओं का भी जिक्र किया था। जब मीडिया में बातचीत के दौरान राकेश टिकैत से के चंद्रशेखर के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि उनका चंद्रशेखर से कोई लेना-देना नहीं है। चंद्रशेखर फ्रॉड है। इसके बाद अचानक से चंद्रशेखर के समर्थकों में से एक ने टिकैत पर स्याही फेंक दी। इससे टिकैत और चंद्रशेखर समर्थक भिड़ गए। दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button