यशस्वी रैंकिंंग में उछले, 11 स्थानों की छलांग

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग: रोहित नौवें स्थान पर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
दुबई। भारत के युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में 11 पायदान चढक़र 63वें स्थान पर पहुंच गए जबकि कप्तान रोहित शर्मा नौवें स्थान पर हैं। जायसवाल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पोर्ट आफ स्पेन में ड्रॉ रहे दूसरे टेस्ट में 57 और 38 रन की पारियां खेली। अब उनके 466 अंक हैं।
दूसरे टेस्ट में 80 और 57 रन बनाने वाले रोहित के 759 अंक हैं और वह श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करूणारत्ने के साथ नौवें स्थान पर हैं। ऋ षभ पंत एक पायदान नीचे गिरकर 12वें और विराट कोहली 14वें स्थान पर हैं। आस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन और इंग्लैंड के जो रूट क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन शीर्ष पर हैं। इंग्लैंड के जाक क्राउले 13 पायदान चढकर 35वें स्थान पर हैं। वहीं हैरी ब्रूक 11वें और जॉनी बेयरस्टो संयुक्त 19वें स्थान पर हैं। भारत के अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन गेंदबाजों की सूची में शीर्ष पर हैं जबकि रविंद्र जडेजा छठे स्थान पर हैं। तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज 33वें स्थान पर पहुंच गए हैं। श्रीलंका के प्रबाथ जयसूर्या कैरियर की सर्वश्रेष्ठ सातवीं रैकिंग पर हैं। जयसूर्या के स्पिन जोड़ीदार रमेश मेंडिस एक पायदान चढकर 21वें स्थान पर हैं। हरफनमौलाओं की रैंकिंग में जडेजा और अश्विन शीर्ष दो स्थानों पर हैं जबकि अक्षर पटेल पांचवें स्थान पर हैं।

इद्रुस ने रचा इतिहास, सिर्फ 8 रन देकर लिए 7 विकेट

आईसीसी टी-20 विश्व कप 2024 क्वालीफायर के मुकाबले खेले जा रहे है। क्वालीफायर राउंड में मलेशिया और चीन के बीच खास मुकाबला खेला गया, जिसमें ऐसा कारनामा हुआ है जो अब तक क्रिकेट में नहीं हुआ। इस मैच में मलेशिया के तेज गेंदबाज सियाजरुल इद्रुस ने इतिहास रच दिया है। उन्होंने चीन के खिलाफ इस मैच में खास कारनामा किया है, जिससे उनका नाम क्रिकेट के इतिहास में लिख गया है। मलेशिया ने चीन को इस मैच में आठ विकेट से मात दी है। पहली बार क्रिकेट मैच में उन्होंने सात विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया और इस दौरान कुल आठ रन ही दिए।

Related Articles

Back to top button