प्रदेश में जंगलराज, भाजपा सबसे बड़ी भूमाफिया: अखिलेश

  • सपा प्रमुख ने आरएसएस से पूछा, आपस का झगड़ा सुलझ गया या और उलझा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश में पूरी तरह से जंगलराज है। भाजपा सबसे बड़ी भूमाफिया बनकर उभरी है। युवा निराश हैं और वे जान जोखिम में डालकर सत्ता के शीर्ष पर बैठे लोगों के पीछे भागने को मजबूर हैं। उन्होंने कहा कि इन्हीं युवाओं का गुस्सा देश में बदलाव लाएगा।
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत के लखनऊ दौर पर अखिलेश यादव ने कहा कि प्रधानाचार्य की शिकायत पर आए प्रबंधक और उप प्रबंधक ने यदि हेड मास्टर साहब के कार्य और उनकी कार्यपद्धति का आकलन कर लिया हो तो उन्हें बताना चाहिए कि प्रधानाचार्य गलत थे या हेड मास्टर। यह भी बताना चाहिए कि उनके आपस का झगड़ा कुछ सुलझ पाया क्या या फिर और उलझ गया। अखिलेश ने कहा कि जब देश के युवा बेरोजगार अपनी डिग्री की फाइल लेकर जान जोखिम में डालकर सत्ता के शीर्ष पर बैठे लोगों के पीछे दौडऩे के लिए मजबूर हों, तो समझा जा सकता है कि वे कितने हताश हैं। भाजपा को याद रखना चाहिे कि नौजवान का ग़ुस्सा इंकलाब बनकर बदलाव लाता है। पूर्व मुख्यमंत्री ने जारी बयान में कहा कि सत्ता के संरक्षण में भाजपा के दबंग लोग अराजकता फैला रहे हैं। कानपुर में भाजपा नेता के धोखे के कारण किसान बाबू सिंह ने आत्महत्या कर ली। उन्हें इंसाफ दिलाने के बजाय ऐसा लगता है कि मुख्यमंत्री नैतिक अवकाश पर गए हैं। प्रदेश में गाजीपुर से लेकर गाजियाबाद और वाराणसी से सहारनपुर तक अपराध की घटनाएं दिनोंदिन बढ़ रही हैं। सरकार निर्दोष लोगों को झूठे मुकदमों में फंसा रही है। सपा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से रविवार को राजस्थान के वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता अर्जुन देथा और बसंत हरियाणा ने भेंट की। इस दौरान राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी की रणनीति पर विचार-विमर्श किया गया। समाजवादी पार्टी राजस्थान में इस बार चुनाव में पूरी तैयारी से भाग लेने जा रही है।

समाजवादी अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के महानगर और जिलाध्यक्ष घोषित

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की स्वीकृति से प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने समाजवादी अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के 16 महानगर एवं जिलाध्यक्ष घोषित कर दिये हैं। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया कि अमन धानुक को लखनऊ, सनी वाल्मीकि को मुरादाबाद और गौरव चक को फिरोजाबाद का महानगर अध्यक्ष बनाया गया है। इसी तरह राजकुमार संघर्षी को सोनभद्र, सत्येंद्र कुमार वर्मा को चित्रकूट, लक्ष्मी रतन पासी को प्रतापगढ़, अविनाश कुमार को अंबेडकरनगर, पूरन लाल गौतम को गोंडा, डॉ. नौरतन जाटव को मुरादाबाद, विजय पाल को बिजनौर, राजन कुमार तेजान को शामली, योगेश कुमार उर्फ बिट्टू को हापुड़, दीनदयाल कर्नवाल को सहारनपुर, निलेश श्रीवास को बांदा, जयराम गौतम को ललितपुर और उज्जवल प्रताप कठेरिया को फिरोजाबाद का जिलाध्यक्ष बनाया गया है।

Related Articles

Back to top button