फिर सामने आया यूपी में जंगल राज

देर रात घर में घुसकर फौजी की पत्नी के जेवर लूटे, मारी गोली

सुशांत गोल्फ सिटी थाना क्षेत्र के विजयनगर नीलमथा सेक्टर-ए की घटना,आरोपी की तलाश कर रही पुलिस
4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक बार फिर राज्य की योगी सरकार की बेहतर कानून व्यवस्था की पोल खुली है। एक बार फिर प्रदेश में अपराध का बड़ा मामला सामने आया है। सुशांत गोल्फ सिटी थाना क्षेत्र के विजयनगर नीलमथा सेक्टर-ए में बृहस्पतिवार देर रात असलहे से लैस एक बदमाश ने सेना के जवान के घर पर धावा बोल दिया। घर पर मौजूद अकेली जवान की पत्नी से जेवर लूटने के बाद गोली मारकर भाग निकला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल महिला को कमांड अस्पताल में भर्ती कराया। सीसीटीवी फुटेज व सर्विलांस की मदद से पुलिस तफ्तीश कर रही है।
नीलमथा सेक्टर-ए निवासी मोनू चौबे सेना में जवान हैं। अभी उनकी तैनाती कमांड अस्पताल में है। मोनू के पिता अजय कुमार चौबे भी सेना से रिटायर्ड हैं। वह सुरक्षाकर्मी की नौकरी करते हैं। दोनों पिता-पुत्र बृहस्पतिवार को ड्यूटी पर थे। घर पर मोनू की पत्नी अंशु कुमारी अकेली थीं। रात करीब पौने तीन बजे एक बदमाश घर में घुस गया। अंशु के मुताबिक सोते वक्त ही बदमाश ने उनकी कनपटी पर तमंचा सटा दिया। नींद खुली तो वह दहशत में आ गईं। उनके पास के सभी जेवरात उतरवाए। जेवरात लूटने के बाद गोली मारी और भाग गया।
किसी करीबी के होने की आशंका

जिस तरह से बदमाश छत के रास्ते घुसा, फिर सीधे अंशु के बेडरूम में पहुंचा और जेवरात लूटे, इससे ऐसा लगता है कि उसको घर के बारे में पूरी जानकारी थी। शायद उसको पता था कि रात में और कोई शख्स वहां नहीं है। अंशु अकेली है। ये भी पता था कि घर में कहां से जाया जा सकता है। इन वजहों से अंदेशा है कि कोई करीबी या परिचित का इसमें हाथ है। बाकी पुलिस की जांच में ये तथ्य साफ हो सकेगा। बदमाश के हुलिये के बारे में अंशु सही जानकारी नहीं दे सकीं। अंशु के मुताबिक जो जेवर उन्होंने पहने थे, वही बदमाश ने उतरवाए। सवाल है कि अगर बदमाश का मकसद लूट ही था, तो घर से और नकदी-जेवरात लूटने का प्रयास क्यों नहीं किया? एडीसीपी साउथ शशांक सिंह का कहना है कि एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

विरोध करने पर मारी गोली

जेवर लूटने के बाद बदमाश ने अंशु से कहा कि घर का मुख्य गेट खोलें। अंशु ने उसके कहने पर तुरंत गेट खोला। उसके बाद बदमाश ने उनसे कहा कि वह कमरे में जाकर लेट जाएं। अंशु गईं और कंबल ओढक़र लेट गईं। इसी दौरान उसने उनको गोली मारी। गोली बाईं तरफ अंडर आर्म में जाकर धंस गई। पुलिस ने इलाके में लगे करीब आधा दर्जन सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली। अंशु के पीछे वाले घर में लगे एक कैमरे से अहम सुराग मिला है। इसमें एक बदमाश बगल के प्लॉट से उनके घर की छत पर रात 2.45 बजे चढ़ता दिखाई दिया है। चूंकि वह वापस मुख्य गेट से गया है, इसलिए वह उस कैमरे में जाते हुए कैद नहीं हुआ।

Related Articles

Back to top button