कैलाश विजयवर्गीय का राहुल और प्रियंका पर वार, बोले- दोनों ने झूठ के अलावा कुछ भी नहीं कहा

इंदौर। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों की तैयारियां कर रही है। राजनीतिक दलों का एक-दूसरे पर प्रहार भी जारी है। इन सब के बीच भाजपा के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कांग्रेस के साथ-साथ प्रियंका गांधी और राहुल गांधी पर भी जबरदस्त तरीके से निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी हो या राहुल गांधी हो झूठ के अलावा वे कुछ भी नहीं हैं। पिछले चुनाव में भी राहुल गांधी ने किसानों को धोखा दिया। कांग्रेस अभी भी धोखा देने का काम कर रही है। भाजपा नेता ने कहा कि कल उन्होंने वन अधिकार के पट्टों को लेकर बोला, वन अधिकार के पट्टे सर्वाधिक भाजपा सरकार ने दिए। वनों में आदिवासियों के अधिकार को भाजपा ने सुरक्षित किया है। कांग्रेस जबरदस्ती झूठ बोलकर भाजपा पर आरोप लगा रही है।
दरअसल, प्रियंका गांधी ने गुरुवार को मध्य प्रदेश में एक सभा को संबोधित किया था। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस की परंपरा देखिए- वनाधिकार कानून आपके लिए लाया गया ताकि वनों पर पहला अधिकार आपका हो, क्योंकि यही आपकी संस्कृति है। इसे संरक्षित और मजबूत करने के लिए आपको वन अधिकार कानून दिया गया। यहां जो भी राजनीतिक नेता आता है वह तीन शब्दों का प्रयोग करता है- जल, जंगल, जमीन। लेकिन इसके अंतर्निहित अर्थ को समझना ज़रूरी है। क्या नेता सार्थक बात कर रहे हैं या ये आपके सामने आया एक ‘जुमला’ है। उन्होंने कहा कि यही कांग्रेस पार्टी की परंपरा और सिद्धांत रहा है। हम चाहते हैं कि देश की, राज्य की, आपके जिले की संपत्ति आपके हाथ में हो। हम चाहते हैं कि आप सशक्त बनें, आपको अपनी शक्ति मिले। जब आप विभिन्न पार्टियों के चुनावी भाषण सुनते हैं तो एक बात सोचते हैं – क्या वे आपकी सत्ता आपके हाथों में दे देंगे?
कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि जितने भी अधिकार कांग्रेस ने लोगों को दिए और उनकी मजबूती के लिए जो-जो काम किए भाजपा ने एक-एक कर सारे अधिकार छीन लिए। आज सरपंचों के अधिकारों में कटौती है, मनरेगा को लागू ही नहीं किया, पलायन और बढ़ गया है। उन्होंने कहा कि गांव में रोजगार नहीं मिल रहा है। लोगों की जमीने छीनी जा रही हैं। फसल के सही दाम नहीं मिलते। विरोध करने पर गोलियां बरसाई जाती हैं। वन का अधिकार खत्म कर दिया। कमलनाथ जी ने पट्टे दिए थे वो काम भी भाजपा सरकार ने रोक दिया।

 

Related Articles

Back to top button