2017 से बेहतर प्रदर्शन दोहराएंगे इस चुनाव में : केशव मौर्य

  • डिप्टी सीएम ने मोदी-योगी सरकार का किया बखान, विपक्ष को घेरा

लखनऊ। एक बार फिर भाजपा सरकार के लिए ताबड़तोड़ चुनावी जनसभाएं कर रहे उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का स्पष्ट तौर पर कहना है कि भाजपा में ही पिछड़ों का सम्मान है। हिन्दू ही नहीं, मुस्लिम समाज का भी मोदी-योगी की सरकार में पूरा ख्याल रखा गया जबकि सपा व विपक्षी पार्टियों ने इन्हें सिर्फ वोट बैंक समझा। अपनी ओर इशारा करते हुए केशव कहते हैं कि मेरे जैसे पिछड़े का उप मुख्यमंत्री बनना, भाजपा में पिछड़ों के सम्मान का जीता-जागता उदाहरण है। सत्ता में भाजपा की वापसी के प्रति आश्वस्तमौर्य कहते हैं कि हम तो सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के मंत्र के साथ आगे बढ़ रहे हैं। डबल इंजन सरकार के काम से जिस तरह जनता उत्साहित है उससे हमारा प्रदर्शन वर्ष 2017 से भी बेहतर रहने वाला है। उन्होंने कहा कि चुनौतियां भाजपा के सामने नहीं बल्कि विपक्ष के लिए हैं। मुझे भरोसा है कि विपक्ष का दावा फिर फेल होगा। लोकसभा चुनाव में भी विपक्ष ने ऐसा ही दावा किया था लेकिन सपा-बसपा गठबंधन के बावजूद हमने वर्ष 2014 जैसा प्रदर्शन किया।

इस चुनाव में भी वर्ष 2017 से बेहतर प्रदर्शन दोहराएंगे। केशव कहते हैं कि इस चुनाव में भाजपा को नुकसान होने वाला नहीं है। भाजपा छोड़ने वाले नेताओं की राजनीति पर जरूर असर दिख रहा है। मसलन, स्वामी प्रसाद मौर्य को ही देखिए जिनको सीट तक बदलनी पड़ी है। मौर्य तो भाजपा छोड़ने वाले समूह के स्वामी थे, जब उनकी यह गत है तो अन्य के बारे में अंदाजा लगा सकते हैं।हमारी सरकार ने वंचितों के लिए काम करते हुए कानून व्यवस्था बनाए रखी। ऐसे में इनका हम पर भरोसा बढ़ा है जिसका फायदा हमें मिलेगा। पिछड़ों को सरकार और पार्टी में उचित प्रतिनिधित्व भी दिया गया है जिसका उदाहरण मैं खुद हूं। दरअसल, विपक्ष इस कड़वी सच्चाई को स्वीकारने से बच रहा है कि उसका सांप्रदायिक धु्रवीकरण का औजार भोथरा हो गया है। भाजपा सिर्फविकास की जबकि सांप्रदायिक धु्रवीकरण की राजनीति तो सपा करती है। कैराना जैसे मुद्दे पर सपा सरकार की चुप्पी और पीड़ित वर्ग की अनदेखी उनकी तुष्टिकरण की राजनीति का प्रमाण नहीं तो क्या? कांग्रेस और बसपा एक रास्ते पर है।

यह चुनाव कानून-व्यवस्था, सबका साथ-सबका विकास, सबका विश्वास बनाम माफिया, अपराधी है। ऐसे में भाजपा की किसी से कोई टक्कर नहीं है। उन्होंने कहा मोदी-योगी सरकार की मुफ्त राशन, आयुष्मान या फिर प्रधानमंत्री आवास योजना जैसी योजनाओं को बिना भेदभाव लागू किया गया है। सरकार की कड़ाई से अपराधियों के पलायन का फायदा तो समाज के सभी वर्गों को मिलता है। मोदी जी ने गरीबी सही है और गरीबी का कोई धर्म नहीं होता। उप मुख्यमंत्री ने कहा किसपा सरकार में तो केवल सैफई में विकास हुआ जिसके फीते अखिलेश ने खुद काटे। शेष यूपी से उनका कोई वास्ता ही नहीं रहा, जिससे उनके कामों का फीता काटने का सवाल कहां? हम तो शिलान्यास के साथ ही फीता भी काटते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button