मणिपुर में महिलाओं और बच्चों के खिलाफ हिंसा को बनाया गया हथियार: खडग़े

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े ने बुधवार को मणिपुर की स्थिति को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला किया और मांग की कि वह अशांति को नियंत्रित करने के लिए पहले कदम के रूप में भाजपा के अक्षम मुख्यमंत्री को बर्खास्त करें। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि महिलाओं और बच्चों के खिलाफ हिंसा को हथियार बनाया गया है और भाजपा पर मणिपुर को युद्ध के मैदान में बदलने का आरोप लगाया। 6 जुलाई से लापता दो छात्रों की हत्या का विरोध कर रहे आरएएफ कर्मियों और स्थानीय लोगों के बीच मंगलवार रात इंफाल के सिंगजामेई इलाके में झड़प हुई, जिसके बाद कानून लागू करने वालों को आंदोलनकारियों पर आंसू गैस के गोल भी छोड़े।
खडग़े ने अपने ट्वीट में कहा कि 147 दिनों से मणिपुर के लोग परेशान हैं, लेकिन पीएम मोदी के पास राज्य का दौरा करने का समय नहीं है। उन्होंने कहा कि इस हिंसा में छात्रों को निशाना बनाए जाने की भयावह तस्वीरों ने एक बार फिर पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। उन्होंने कहा कि अब यह स्पष्ट है कि इस संघर्ष में महिलाओं और बच्चों के खिलाफ हिंसा को हथियार बनाया गया था। खूबसूरत राज्य मणिपुर को भाजपा के कारण युद्ध के मैदान में बदल दिया गया है! उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है, पीएम मोदी भाजपा के अक्षम मणिपुर मुख्यमंत्री को बर्खास्त करें। किसी भी आगे की उथल-पुथल को नियंत्रित करने के लिए यह पहला कदम होगा।
कांग्रेस मणिपुर हिंसा के मुद्दे पर सरकार पर निशाना साध रही है और सवाल कर रही है कि प्रधानमंत्री ने हिंसा प्रभावित राज्य का दौरा क्यों नहीं किया। पिछली रात छात्रों और रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) कर्मियों के बीच झड़प के बाद बुधवार सुबह इंफाल में स्थिति शांत लेकिन तनावपूर्ण रही। संभावित विरोध प्रदर्शन और हिंसा की आशंका के कारण मणिपुर पुलिस, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और आरएएफ कर्मियों को इंफाल घाटी में बड़ी संख्या में तैनात देखा गया। हालाँकि राज्य सरकार ने बुधवार को स्कूलों में छुट्टी की घोषणा की है, लेकिन इम्फाल स्थित कुछ संस्थानों के छात्रों ने अपने स्कूलों में इक_ा होने की कसम खाई है, जिससे दिन में और अधिक विरोध प्रदर्शन की अटकलें तेज हो गई हैं।

 

Related Articles

Back to top button