लोगों तक पहुंचाएं सोनेलाल पटेल की विचारधारा : कृष्णा

लखनऊ। अपना दल कमेरावादी ने डॉक्टर सोहन लाल पटेल की पुण्यतिथि पर राजधानी के हजरतगंज स्थित भीमराव अंबेडकर की मूर्ति पर धरना देकर सीबीआई जांच की मांग की। विधायक पल्लवी पटेल व माता कृष्णा पटेल ने सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ इस मांग को लेकर धरना भी दिया। इस मौके पर कृष्णा पटेल ने कहा कि पटेल जी की आत्मा को शांति तभी मिलेगी जब सीबीआई जांच होगी। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आहवान किया पटेलजी की विचारधारा को जन-जन तक पहुंचाएं। विधायक पल्लवी पटेल ने कहा कि योगी सरकार हमें परेशान कर रही है पर हम संघर्ष के लिए तैयार है। उन्होंने बताया कि पार्टी को मजबूत करने के लिए प्रदेश में सक्रियता सदस्यता अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें लाखों सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने पार्टी के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से कहा कि क्षेत्र में जाकर मेहनत व लगन से पार्टी की नीतियों को जन जन तक पहुंचा जाए।

नागपुर में पंचायत समिति चुनावों में कांग्रेस का दबदबा

नागपुर। महाराष्टï्र के नागपुर में पंचायत समिति के अध्यक्षों और उपाध्यक्षों के पदों पर चुनावों में कांग्रेस का दबदबा रहा। कांग्रेस ने जिले में अध्यक्ष के 13 में से नौ और उपाध्यक्ष के 13 में से आठ पदों पर जीत हासिल की। उपाध्यक्ष की तीन सीटों पर भाजपा को जीत मिली, लेकिन वह अध्यक्ष का एक भी पद नहीं जीत सकी। राष्टï्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने अध्यक्ष के तीन पद हासिल किए, जबकि शिवसेना अध्यक्ष का एक पद जीतने में सफल रही। कांग्रेस ने सौनेर, कलमेश्वर, परसिवनी, मौदा, कैंपटी, उमरेड, भिवापुर, कुही और नागपुर ग्रामीण में अध्यक्ष का पद जीता। काटोल, नरखेड़ और हिंगना में राकांपा ने जीत हासिल की और रामटेक अध्यक्ष का पद शिवसेना ने जीता। सूत्रों ने बताया कि रामटेक सीट पर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले गुट बालासाहेबंची शिवसेना ने जीत हासिल की।

निकाय चुनाव को लेकर सपा ने बढ़ाई सक्रियता

लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने नगर निगम, नगर पालिका और नगर पंचायत चुनाव को लेकर सक्रियता बढ़ा दी है। पार्टी नेताओं को निर्देश दिया गया है कि नाम कटवाने व जोड़वाने की अंतिम तिथि 20 अक्टूबर है। ऐसे में अपने अपने क्षेत्र में मतदाता सूची चेक कर लें। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने सभी विधायकों, पूर्व विधायकों, निवर्तमान जिलाध्यक्षों, महानगर अध्यक्षों सहित नेताओं को रविवार को निर्देश दिया है। कहा है कि मतदाता सूची में नाम जोड़वाने, कटवाने, संशोधित कराने के लिए 20 सितंबर से 20 अक्टूबर तक बीएलओ घर-घर जा रहे हैं। ऐसे में अपने- अपने क्षेत्र की सूची चेक कर लें। यदि मतदाताओं का नाम कटा है अथवा गलत है तो तत्काल उसे दुरुस्त कराएं। उन्होंने सभी नेताओं को निर्देश दिया है कि नगर निकाय चुनाव को लेकर पूरी तत्परता बरतें। मतदाताओं को समाजवादी पार्टी के कार्यकाल में हुए कार्यों की जानकारी दें।

लोकसभा चुनाव को लेकर संघ ने कसी कमर, 2024 तक 35 हजार नई शाखाएं लगाने का लक्ष्य

लखनऊ। राष्टï्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की एक बैठक हुई। बैठक में सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत और सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले ने संघ के विस्तार पर चर्चा की। संघ 2025 में अपनी स्थापना का शताब्दी वर्ष मनाने जा रहा है। उससे पहले मार्च 2024 तक शाखाओं का विस्तार एक लाख तक करने का लक्ष्य रखा गया है। 11 से 13 मार्च 2022 तक गुजरात के पिराणा स्थित प्रेरणा पीठ में हुई अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की बैठक में संघ विस्तार की समीक्षा हुई थी। इससे पहले तब यह तथ्य प्रकाश में आया था कि मार्च 2022 तक देशभर के 38,390 स्थानों पर संघ की 60,929 शाखाएं लग रही हैं, जबकि मार्च 2021 तक देशभर के 34,569 स्थानों पर 55,LS

Related Articles

Back to top button