इंडिया गठबंधन के नेताओं ने खेला बड़ा दांव, कहा- 150 सीटें भी नहीं जीत पाएगी BJP

लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण का मतदान हो चुका है। ऐसे में तमाम राजनीतिक पार्टियां प्रचार-प्रसार में जुटी हुई हैं। प्रचार-प्रसार के दौरान आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला अभी भी जारी है।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण का मतदान हो चुका है। ऐसे में तमाम राजनीतिक पार्टियां प्रचार-प्रसार में जुटी हुई हैं। प्रचार-प्रसार के दौरान आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला अभी भी जारी है। इस बीच विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के नेताओं ने दावा किया कि इस लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखा जाएगा। इतना ही नहीं विपक्षी दलों के नेताओं ने भाजपा पर ED और CBI जैसी केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग का भी आरोप लगाया।

आपको बता दें कि सीएम चंपई सोरेन कल राजधानी रांची स्थित तारा मैदान में इंडिया गठबंधन की तरफ से आयोजित ‘उलगुलान न्याय महारैली’ में शामिल हुए। इस मौके पर उन्होंने अपने संबोधन में भारतीय जनता पार्टी जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में देश की जनता बीजेपी को करारा जवाब देगी। साथ ही उन्होंने दावा भी किया कि भगवा खेमा 150 सीटें भी नहीं जीत पाएगा। भारतीय जनता पार्टी का झारखंड से सफाया हो जायेगा। विपक्षी गठबंधन इंडिया झारखंड की सभी 14 लोकसभा सीटों पर जीत का परचम लहराएगा।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि झारखंड से भाजपा का सफाया हो जाएगा। क्योंकि विपक्षी गठबंधन राज्य की सभी 14 लोकसभा सीट जीतेगा। वहीं समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि यह उलगुलान रैली भाजपा को खत्म करने के लिए है, जिसने पिछले 10 सालों में देश को ‘‘बर्बाद’’ कर दिया।

तृणमूल कांग्रेस के नेता विवेक गुप्ता ने कहा कि इस लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराने के लिए हर वोट का इस्तेमाल किया जाना चाहिए।

महत्वपूर्ण बिंदु

  1. झारखंड की 14 लोकसभा सीटों पर 4 चरणों में मतदान होगा।
  2. आम चुनाव से पहले सियासी दलों के प्रचार अभियान और भी तेज हो गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button