दिल्ली के सामने घर में हारी लखनऊ

कैपिटल्स ने सुपरजायंट्स को 6 विकेट से हराया, कुलदीप की बेहतरीन गेंदबाजी, आयुष पर भारी पड़े जैक

कुलदीप यादव ने चार ओवर में 20 रन देकर तीन विकेट झटके

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2024 मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 6 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही ये दिल्ली की दूसरी जीत थी। जबकि लखनऊ की ये 5 मैच में से दूसरी हार है। वहीं पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ ने आयुष बदोनी के अर्धशतक की बदौलत 20 ओवर में सात विकेट खोकर 167 रन बनाए। जिसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की टीम फ्रेजर के दमदार अर्धशतक की मदद से 11 गेंद शेष रहते हुए मैच जीत गई।
कुलदीप यादव (चार ओवर में 20 रन पर तीन विकेट) की शानदार गेंदबाजी के बाद जैक फ्रेजर मैकगुर्क (35 गेंद में 55 रन) और कप्तान ऋ षभ पंत (24 गेंद में 41 रन) की आक्रामक बल्लेबाजी की। पंत और आईपीएल पदार्पण कर रहे मैकगुर्क ने तीसरे विकेट के लिए 46 गेंद में 77 रन की साझेदारी की जिसमें पंत ने चार चौके और दो छक्के लगाये। ऑस्ट्रेलिया के 22 साल के मैकगुर्क ने अपनी पारी में दो चौके और पांच छक्के जड़े।

दिल्ली नेे 18.1 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर हासिल किया लक्ष्य

एलएसजी की टीम को सात विकेट पर 167 रन रन पर रोकने के बाद दिल्ली कैपिटल्स ने 18.1 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। लखनऊ के लिए रवि बिश्नोई ने दो जबकि नवीन उल हक और यश ठाकुर ने एक-एक विकेट लिया। आयुष बडोनी (नाबाद 55) की नाबाद अर्धशतकीय पारी और आठवें विकेट के लिए अरशद खान (नाबाद 20) के साथ 42 गेंद में 73 रन की अटूट साझेदारी से एलएसजी ने चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया।बडोनी और अरशद की यह साझेदारी आईपीएल इतिहास में आठवें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है।‘प्लेयर ऑफ द मैच’ कुलदीप की शानदार गेंदबाजी के सामने लखनऊ की टीम 13 ओवर के बाद 94 रन पर सात विकेट गवांकर संघर्ष कर रही थी लेकिन बडोनी ने 35 गेंद की नाबाद पारी में पांच चौके और एक छक्का लगाकर टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचाया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button