मध्य प्रदेश को नहीं चाहिए भ्रष्ट और घोषणा भक्त सरकार: कमलनाथ

शिवराज के चुनावी हिंदू बयान पर भडक़े नाथ, बोले, जो जैसा होता है वैसा ही सोचता है

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
भोपाल। मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में चुनाव है। इससे पहले ही सियासी आरोप-प्रत्यारोप तेज हो गए है। छिंदवाड़ा में बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री के बाद कमलनाथ पं. प्रदीप मिश्रा की कथा कराने जा रहे है। इससे पहले सीएम शिवराज ने कमलनाथ को चुनावी हिंदू बताता दिया है। इस पर कमलनाथ ने भी पलटवार कर जवाब दिया है कि प्रदेश को जन भक्त सरकार चाहिए, घोषणा और भ्रष्टाचार भक्त नहीं।
छिंदवाड़ा में पूर्व सीएम कमलनाथ अब पं. प्रदीप मिश्रा की कथा कराने जा रहे है। इसकी तारीख 5 सितंबर से 9 सितंबर की बताई जा रही है। चुनाव से पहले नाथ के कथा कराने पर सियासत भी तेज हो गई है। सीएम के कमलनाथ को चुनावी भक्त बताने पर पूर्व सीएम ने कहा सीएम का नाम लेकर कहा कि जो इंसान जैसा होता है वो वैसी ही दृष्टि से बाहरी दुनिया को देख पाता है। निश्चित ही आप चुनावी भक्त होंगे, इसलिए आप दूसरों में भी चुनावी भक्ति खोज रहे हैं। जीवन के हर पहलू को चुनाव के रंग से ही देख पा रहे हैं। आस्था ओर विश्वास, व्यक्ति की आंतरिक अनुभूमि होती है। स्थाई होती है। मेरी आस्था आंतरिक है। नाथ ने कहा कि मेरी हनुमान भक्ति पर विचार करने के स्थान पर आप मध्य प्रदेश की जन-शक्ति पर विचार कीजिए, जो आपका संवैधानिक उत्तरदायित्व है और जन उपयोगी है।
मध्य प्रदेश की जनता को जन भक्त सरकार चाहिए। भाजपा की घोटाला-भक्त, घोषणा-भक्त, भ्रष्टाचार-भक्त, अत्याचार-भक्त और नौटंकी-भक्त सरकार नहीं। पूर्व सीएम ने कहा कि मध्य प्रदेश की जनता भाजपा सरकार को अंदर और बाहर से अच्छे से देख-समझ चुकी है। पलटकर जवाब देने के लिए केवल समय का इंतजार कर रही है।

पिता बनेंगे राज्य के सीएम : नकुलनाथ

शास्त्री के दरबार में हाजिरी लगाने पहुंचे सांसद नकुल नाथ ने संबोधित करते हुए पिता कमलनाथ को भावी सीएम बताया है। उनका ऐसा कहना कहीं न कहीं उमंग सिंघार के आदिवासी सीएम की मांग का जवाब बताया जा रहा है। बता दें कि सांसद नकुल नाथ का यह बयान उस समय आया कि जब कांग्रेस के विधायक उमंग सिंगार ने अगले चुनाव के बाद आदिवासी सीएम बनाने की मांग की थी। ऐसे में एक बार फिर से सियासत तेज होने के आसार हैं। छिंदवाड़ा में पंडित धीरेंद्र शास्त्री की कथा के समापन मौके पर सांसद नकुलनाथ को आभार प्रदर्शन के लिए मंच पर आमंत्रित किया गया था। वे मंच से लोगों को संबोधित कर रहे थे। तभी उन्होंने अपने पिता कमल नाथ को संबोधन में भावी सीएम कह दिया। इस दौरान कथा में मौजूद लोगों ने जमकर तालियां भी बजाई। इस दौरान यह बात सुनकर मंच पर बैठे पंडित धीरेन शास्त्री मुस्कुरा उठे वहीं कमलनाथ के साथ बैठे उनके समर्थक नारेबाजी करने लगे।

Related Articles

Back to top button