मध्य प्रदेश पूरे देश में भ्रष्टाचार का केंद्र : राहुल

  • कांग्रेस नेता ने शिवराज व मोदी सरकार को घेरा
  • बढ़ रहा जनता में बीजेपी के खिलाफ आक्रोश
  • बोले- बच्चों के फंड्स, मिड-डे मील के फंड्स, स्कूल यूनीफॉर्म के फंड्स के साथ भगवान को भी लूटा
  • एक तरफ कांग्रेस की मोहब्बत और दूसरी तरफ भाजपा व आरएसएस की नफरत का विचार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
शाजापुर/भोपाल। मध्य प्रदेश के दौरे पर गए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भाजपा पीएम मोदी व सीएम शिवराज सिंह पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने जोरदार हमला बोलते हुए कहा प्रदेश देश में भ्रष्टाचार का एपिसेंटर है। राहुल गांधी ने पोलायकला में कहा कि हमारी विचारधारा की लड़ाई है। एक तरफ कांग्रेस है और दूसरी तरफ भाजपा और आरएसएस। एक तरफ गांधी जी और दूसरी तरफ गोड़से।
एक तरफ नफरत और एक तरफ मोहब्बत है। यह लोग जहां जाते हैं, वहां नफरत फैलाते हैं। मध्य प्रदेश में किसान, युवा इनसे नफरत करने लगा है। इन लोगों ने जो जनता के साथ किया, वह अब जनता उनके साथ कर रही है। इस वजह से हमने यह सात जन आक्रोश यात्राएं मध्य प्रदेश में निकाली हैं। मध्य प्रदेश में लगभग 370 किमी हमारी यात्रा चली थी। किसानों, युवाओं, माता-बहनों से मिले। मुझे सिर्फ दो-तीन बातें कही। मध्य प्रदेश हिंदुस्तान में भ्रष्टाचार का एपिसेंटर है। जितना भ्रष्टाचार बीजेपी के लोगों ने मध्य प्रदेश में किया है, पूरे देश में नहीं किया है। बच्चों के फंड्स, मिड-डे मील के फंड्स, स्कूल यूनीफॉर्म के फंड्स चोरी किए। महाकाल कॉरिडोर में बीजेपी ने पैसा चोरी किया।

पहली बार किसान टैक्स दे रहा है

राहुल ने कहा कि आप किसान हैं। आप लोग यहां सोयाबीन उगाते हैं। किसानों ने हमें बताया कि सरकार यहां उचित दाम नहीं देती है। छत्तीसगढ़ में किसानों से पूछिए तो पता चलेगा कि धान के लिए हम किसानों को कितना पैसा देते हैं। हमने हर वायदा पूरा किया। मध्य प्रदेश, कर्नाटक, छत्तीसगढ़ समेत हर राज्य में किसानों की कर्ज माफी की थी। कमलनाथ जी किसानों का कर्ज माफ कर रहे थे। यहां बीजेपी वालों ने आपको धोखा देकर सरकार चुरा ली। पिछले 18 साल में यहां 18 हजार किसानों ने आत्महत्या की है। हर रोज तीन किसान यहां मरते हैं। यहां इनकी सरकार है। यह लोग चुने हुए लोगों के लिए काम करते हैं।

शिवराज की झूठ की मशीन डबल स्पीड पर चल रही है : कमलनाथ

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि चुनावी बेला में शिवराज सिंह चौहान की झूठ की और घोषणा की मशीन डबल स्पीड पर चल रही है। यह आपके सामने तस्वीर है। यह लोग यात्रा निकाल रहे हैं। इन्होंने पंचायत से मंत्रालय तक 50 प्रतिशत कमीशन की मशीन चलाई है। उन्हें तो रेट कार्ड की यात्रा निकालना चाहिए। भाजपा का समय आ गया है। मध्य प्रदेश के मतदाताओं ने तय कर लिया है कि शिवराज सिहं को प्यार से रवाना करेंगे। भाजपा के पास सिर्फ पुलिस, पैसा और प्रशासन है। याद रखियेगा कि कल के बाद परसो भी आता है। मुझे पूरा विश्वास है कि यह चुनाव दो महीने में हमारे सामने है। यह उम्मीदवार या पार्टी का चुनाव नहीं है। यह मध्य प्रदेश के भविष्य का चुनाव है। आप सब लोग सच्चाई का साथ देंगे।

अंधेर नगरी चौपट राजा : ओझा

कांग्रेस नेता शोभा ओझा ने पोलायकलां में जनसभा की शुरुआत करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश में अंधेर नगरी चौपट राजा है। नवंबर में चुनाव होंगे। कमर कस लीजिए। भाजपा हर तरह का हथकंडा अपनाएगी और भ्रमित करेगी। लोगों को गुमराह करने के लिए प्रयास कर सकते हैं। सात सांसदों को चुनावों में उतारा है। इससे कोई फायदा नहीं होने वाला। उन्हें डर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से कहना चाहती हूं कि आप भी चुनाव लड़ लीजिए। कांग्रेस के विधायक और उम्मीदवार आपको भी धूल चटा देंगे। इंदौर में संजय शुक्ला के सामने कैलाश विजयवर्गीय को उतारा है। मैं दावे के साथ कहती हूं कि संजय शुक्ला निश्चित तौर पर कैलाश विजयवर्गीय को पटखनी देंगे।

एनआईए की कई जगहों पर छापेमारी

  • आईएसआईएस के तीन आतंकियों की तलाश

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में आईएसआईएस के तीन आतंकियों के छिपे होने की आशंका के बाद एनआईए ने छपेमारी की है। तीनों इनामी आतंकियों की तलाश की जा रही है। तीनों आतंकियों के नाम मोहम्मद शाहनवाज आलम उर्फ शैफी उज्जमा उर्फ अब्दुल्ला, रिजवान अब्दुल हाजी अली और अब्दुल्लाह फयाज शैख हैं। इन पर एनआईने ने 3 लाख का इनाम रखा है।
नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी को इनपुट मिले थे कि तीनों आतंकी दिल्ली में छिपे हुए हैं, जिसके बाद जांच एजेंसी ने राजधानी के कई ठिकानों पर आज छापेमारी की है। आईएसआई के तीनों आतंकी पुणे आईएसआईएस केस में वांटेड हैं, फरार आतंकियों का दिल्ली कनेक्शन सामने आने के बाद यहां पर इनकी तलाश की जा रही है। दिल्ली में पुणे पुलिस और एनआईए की संयुक्त टीम ने सेंट्रल दिल्ली इलाके में रेड मारी थी लेकिन उनको कोई सुराग नहीं मिला। अब खुफिया एजंसियां तीनों आतंकियों की तलाश में जुटी हुई हैं। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल भी मामले की तफ्तीश कर रही है.।

आतंकियों का है खालिस्तानी कनेक्शन

एनआईए की टीम ने यह कार्रवाई आतंकियों के खालिस्तानी कनेक्शन को लेकर की है। नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी ने पिछले दिनों यूपी, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और उत्तराखंड के कई इलाकों में भी रेड मारी थी। इन जगहों के करीब 53 ठिकानों पर छापेमारी की गई थी। इस कार्रवाई में पुणे पुलिस भी एनआईए का साथ दे रही है।

स्कॉटलैंड में भारतीय उच्चायुक्त को गुरुद्वारे जाने से रोका

  • खालिस्तान समर्थकों की करतूत, भारत ने मुद्दा ब्रिटेन के आगे उठाया

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
ग्लासगो। स्कॉटलैंड के ग्लासगो में खालिस्तानी समर्थकों की करतूत सामने आई है। यहां भारतीय उच्चायुक्त विक्रम दोराईस्वामी को गुरुद्वारे जाने से रोका गया। खालिस्तानी समर्थकों ने भारतीय उच्चायुक्त को रोक दिया और उन्हें कार से उतरने नहीं दिया। मुद्दा ब्रिटेन के आगे उठाया गया है। विक्रम दोराईस्वामी ब्रिटेन में भारत के उच्चायुक्त हैं, ब्रिटेन में रह रहे भारतीय समुदाय के लोगों ने आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की है।
इस घटना का एक वीडियो सिख यूथ यूके ने पोस्ट किया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि उच्चायुक्त के लंगर परोसने की व्यवस्था की गई थी, वीडियो में एक खालिस्तान समर्थक गुरुद्वारा समिति के सदस्य के साथ बहस करता दिख रहा है, इसके बाद, वीडियो में दो लोग उच्चायुक्त की कार के पास जाते हैं।

सिक्खों को बदनाम किया जा रहा : सिरसा

बीजेपी नेता सिरसा ने कहा,किसी भी धर्म या समुदाय का व्यक्ति गुरुद्वारे में आ सकता है, हमारा धर्म हिंसा करना नहीं सिखाता है, बल्कि हम लोग वो हैं, जो मानवता की रक्षा करते हैं। भारतीय उच्चायुक्त के साथ स्कॉटलैंड में जो हुआ है, मैं इसकी कड़े शब्दों में निंदा करता हूं, गुरुद्वारा परमात्मा का घर है, यहां किसी भी प्रकार का भेदवान नहीं किया जाता है. यही वजह है कि यहां पर चार दरवाजे होते हैं। ऐसा लगता है कि ये लोग इस चीज को नहीं समझते हैं या फिर सिखों को बदनाम करने की कोशिश हो रही है।

Related Articles

Back to top button