संसद सदस्यता के सवाल पर महुआ मोइत्रा ने दिया यह जवाब

नई दिल्ली। संसद के शीतकालीन सत्र की शुरुआत हंगामेदार रही। आज सत्र का दूसरा दिन है, जिसमें टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा की संसद सदस्यता को लेकर फैसला आ सकता है। संसद परिसर में सदस्यता जाने को लेकर जब महुआ से सवाल किया गया तो उन्होंने इसपर जवाब दिया।
उन्होंने कहा, मुझे नहीं पता है क्वेरी के बदले नकद मामले में उन पर लोकसभा आचार समिति की रिपोर्ट संसद में रखी जाएगी या नहीं। शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन संसद पहुंची मोइत्रा ने मीडिया से कहा, देखते हैं, मुझे नहीं पता कि वे इसे रखेंगे या नहीं।
मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक महुआ को लोकसभा से निष्कासित करने पर आचार समिति की रिपोर्ट मंगलवार को सदन में पेश की जा सकती है। भाजपा सांसद विनोद सोनकर की अध्यक्षता में लोकसभा की आचार समिति ने 9 नवंबर को अपनी रिपोर्ट में मोइत्रा को लोकसभा से निष्कासित करने की सिफारिश की थी।
वहीं, शीतकालीन सत्र के पहले दिन विपक्षी सांसदों ने इस मामले पर कोई भी निर्णय लेने से पहले महुआ मोइत्रा को निष्कासित करने की सिफारिश करने वाली रिपोर्ट पर लोकसभा में चर्चा की मांग की।
बता दें कि भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने वकील जय अनंत देहाद्राई के माध्यम से मोइत्रा के खिलाफ लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को शिकायत भेजी थी, जिसमें उन पर अदाणी समूह और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को निशाना बनाने के लिए कारोबारी दर्शन हीरानंदानी के कहने पर सदन में सवाल पूछने के बदले रिश्वत लेने का आरोप लगाया गया है।

 

Related Articles

Back to top button