लेफ्ट हत्यारी पार्टी, नहीं करेंगे गठबंधन: ममता बनर्जी

  • बोलीं- इंडिया गठबंधन केंद्र में बनाएगी सरकार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
कोलकाता। विपक्षी इंडी गठबंधन के टूटने की आशंका के बीच अब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कांग्रेस के बाद लेफ्ट पर हमला बोला है। ममता ने लेफ्ट को हत्यारी पार्टी बताते हुए उसके साथ गठबंधन से इनकार किया है। सीट-बंटवारे पर बढ़ते मतभेदों के बीच ममता का ये बयान विपक्षी गठबंधन को बड़ा नुकसान पहुंचा सकता है। टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने कहा कि उनकी पार्टी लोकसभा चुनाव के बाद समान विचारधारा वाले क्षेत्रीय सहयोगियों के साथ केंद्र में सरकार बनाएगी और लेफ्ट से कभी हाथ नहीं मिलाएगी।
पश्चिम बंगाल में एक कार्यक्रम में बोलते हुए सीएम ममता ने सीपीआई (एम) के साथ गठबंधन से इनकार कर दिया और दावा किया कि सीपीएम के शासन के दौरान विपक्षी कार्यकर्ताओं की हत्याएं की गईं थी। मैं सभी को आश्वस्त कर सकती हूं कि हम दिल्ली में सरकार बनाएंगे और केंद्र में हम कैसे और किस तरीके से सरकार बनाएंगे, यह हम लोकसभा चुनाव के बाद समान विचारधारा वाले क्षेत्रीय दलों के साथ बातचीत के माध्यम से तय करेंगे। बंगाल में लोकसभा चुनावों के लिए वामपंथियों से गठबंधन की संभावना से इनकार करते हुए ममता ने कहा कि जब सीपीआई (एम) बंगाल में सत्ता में थी, तब उन्होंने कई लोगों की हत्याएं कीं। उन्होंने कई लोगों की जान ले ली और कई लोगों को बर्बाद कर दिया। ममता ने कहा कि सिंगुर में (भूमि अधिग्रहण विरोधी कार्यकर्ता) तापसी मलिक को जिंदा जला दिया। लोगों को आग लगा दी गई और उनके शवों को नंदीग्राम की हल्दी नदी में फेंक दिया गया। हम कभी भी सीपीआई (एम) के साथ गठबंधन में नहीं जाएंगे। उन्होंने इसी तरह का अपराध शांतिपुर में भी किया था।

भारत न्याय यात्रा में जुट रही भीड़ से घबराए: अधीर

  • बोले- राहुल गांधी को बस झारखंड बॉर्डर तक पहुंचा दीजिए

मुर्शिदाबाद। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा बंगाल के मुर्शिदाबाद पहुंची। यहां कांग्रेस समर्थकों ने उनका जोरदार स्वागत किया। हालांकि, अब थोड़ी अड़चनें देखने को मिल रही है। दरअसल, स्थानीय प्रशासन ने यात्रा को रोकने के लिए कहा है, जिस पर पार्टी नेता अधीर रंजन चौधरी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर कहा, हमें कहा जा रहा है कि यात्रा बंद कर दो, एक-दो गाड़ी में चले जाओ, ये कैसे हो सकता है। प्रशासन को मैं ये कहूंगा कि राहुल गांधी को बंगाल में बस 2-4 घंटे रहना है। बाद में आपकी जो मर्जी कीजिए, हमें और राहुल गांधी को कम से कम झारखंड बॉर्डर तक पहुंचा दिया जाए। दरअसल, तर्क दिया गया है कि इस यात्रा से स्कूली छात्रों को परेशानी हो रही है, जिस पर जवाब देते हुए अधीर रंजन चौधरी ने कहा, अब तक तो सभी बच्चों अपने स्कूलों में पहुंच चुके हैं। हमें उन्हें परेशान करने की कोई मंशा नहीं है, बल्कि हम उन्हें क्यों ही परेशान करेंगे। राहुल गांधी भी अपनी गाड़ी से धीरे-धीरे हाथ हिलाते हुए सबका अभिनंदन करते हैं। साथ ही, कांग्रेस सांसद ने कहा, यात्रा में देरी इसलिए हो रही है, क्योंकि स्थानीय प्रशासन हमें कल रात से कह रहा है कि यात्रा नहीं होनी चाहिए। क्यों? क्योंकि यहां परीक्षाएं निर्धारित हैं। हम सहमत हैं, लेकिन सरकार की अपनी घोषणा के अनुसार, छात्रों को सुबह 8.30 बजे तक केंद्रों पर पहुंचेंगे और परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक होंगी। हम शांतिपूर्वक झारखंड जाना चाहते थे।

Related Articles

Back to top button